सदाबहार हैं ये 5 तरह के स्लीव्स स्टाइल, आप भी करें ट्राई, लगेंगी डिफरेंट

By मनाली रस्तोगी | Published: May 12, 2022 06:30 PM2022-05-12T18:30:38+5:302022-05-12T18:31:24+5:30

स्लीव्स की लम्बाई अलग-अलग प्रकार की होती है। फुल आर्म्स, 3/4 आर्म्स, शॉर्ट स्लीव्स या फिर कट स्लीव्स (जिसमें कोई स्लीव ही नहीं होती है)।

five types of sleeves you can try in any season | सदाबहार हैं ये 5 तरह के स्लीव्स स्टाइल, आप भी करें ट्राई, लगेंगी डिफरेंट

सदाबहार हैं ये 5 तरह के स्लीव्स स्टाइल, आप भी करें ट्राई, लगेंगी डिफरेंट

Next
Highlightsसाइज के अलावा इन स्लीव्स के कई सारे डिजाईन भी होते हैं। बॉडीकॉन ड्रेस और रोजाना के पहने जाने वाले टॉप या टी-शर्ट में इस तरह की बाजू अच्छी लगती है।

टॉप, ब्लाउज, शर्ट की स्लीव्स की लम्बाई अलग-अलग प्रकार की होती है। फुल आर्म्स, 3/4 आर्म्स, शॉर्ट स्लीव्स या फिर कट स्लीव्स (जिसमें कोई स्लीव ही नहीं होती है)। लेकिन साइज के अलावा इन स्लीव्स के कई सारे डिजाईन भी होते हैं। आइए आपको कुल 5 ऐसे स्लीव्स डिजाईन के बारे में बताते हैं जो संभव है कि आपने कभी ना कभी तो ट्राई किए ही होंगे। और अगर अभी तक नहीं किए तो जल्दी करें, क्योंकि ये स्टाइल फैशन में आकर एक नया ही ट्रेंड सेट करते रहते हैं। 

राग्लन स्लीव्स

बॉडीकॉन ड्रेस और रोजाना के पहने जाने वाले टॉप या टी-शर्ट में इस तरह की बाजू अच्छी लगती है। इसे राग्लन स्लीव्स कहा जाता है। ये स्लीव्स कन्धों से लेकर आगे तक (जहां तक इसकी लंबाई रखी जाए) फिटिंग देते हुए बनायी जाती है। मोटे और पतले सभी लोगों पर जचती है ऐसी स्लीव्स।

किमोनो स्लीव्स

जापान में किमोनो नाम का एक पारंपरिक पहनावा होता है, इसी पहनावे को कॉपी करते हुए किमोनो स्लीव्स बनायी गई हैं। लॉन्ग हो या शॉर्ट ड्रेस/टॉप, सभी के साथ ये स्लीव्स अच्छी लगती हैं। अगर किसी की बाजुएं मोटापे के कारण काफी हैवी हों तो इस तरह की स्लीव्स उन पर काफी अच्छी लगती हैं।

बिशप स्लीव्स

किसी भी ड्रेस या टॉप को अगर बेहद स्टाइलिश लुक देना हो तो उस पर बिशप स्लीव्स लगवा लें। ये स्लीव्स कंधे से स्किन टाइट आकार में आरम्भ होती हैं और फिर आगे जाकर बैलून शेप ले लेती हैं। इस तरह की स्लीव्स को रूटीन में भी पहन सकते हैं और स्पेशल पार्टी हो तब भी इसे पहनकर आप भीड़ से अलग दिख सकती हैं। 

ऑफ-शोल्डर स्लीव्स

आजकल इन स्लीव्स का काफी फैशन चल गया है। इसमें कंधे पर स्लीव्स का कपड़ा नहीं होता है, कंधे से थोड़ा नीचे की ओर से बाजू शुरू होती है। ऑफ-शोल्डर स्लीव्स स्टाइल में आप फुल आर्म्स भी पहन सकती हैं और इसमें तीन-चौथाई या फिर शॉर्ट स्लीव्स वाला स्टाइल भी अच्छा लगता है। 

पफ्ट स्लीव्स

ये शॉर्ट स्लीव स्टाइल होता है जिसमें शोल्डर के पास से कपड़े को इकट्ठा करके प्लेट्स दी जाती हैं। रेगुलर टॉप हो, टी-शर्ट हो या फिर साड़ी का ब्लाउज, इन सभी पर जचती हैं इस तरह की स्लीव्स।

Web Title: five types of sleeves you can try in any season

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे