पहले ऐसी दिखती थीं लक्ष्मी अग्रवाल जिनका फिल्म 'छपाक' में किरदार निभा रही हैं दीपिका पादुकोण

By उस्मान | Published: March 25, 2019 11:15 PM2019-03-25T23:15:12+5:302019-03-25T23:15:12+5:30

लक्ष्मी अग्रवाल एसिड अटैक से पहले बहुत खूबसूरत दिखती थीं . उन्होंने एसिड अटैक से जूझ रही तमाम लड़कियों को अपनी तरह हौसले से जीना सिखाया।

Chhapaak first look: Know about Deepika Padukone's character Malti based on acid victim Laxmi Aggrwal, Laxmi before acid attack | पहले ऐसी दिखती थीं लक्ष्मी अग्रवाल जिनका फिल्म 'छपाक' में किरदार निभा रही हैं दीपिका पादुकोण

फोटो- सोशल मीडिया

दीपिका पादुकोण ( (Deepika Padukone) की आने वाली फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) का फर्स्ट लुक जारी हुआ है। यह फिल्म तेज़ाब हमले का शिकार हुई लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Agarwal) के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) कर रही हैं, जो 'तलवार' जैसी सुपरहिट बना चुकी हैं।  

यह फिल्म तभी चर्चा चर्चा में आ गई थी, जब दीपिका पादुकोण ने इसे करने के लिए हामी भरी थी। एसिड अटैक के बाद करोड़ों लोगों की प्रेरणा बनी लक्ष्मी का रोल निभा रही दीपिका फिल्म के पहले ही लुक से लोगों का अटेंशन अपनी ओर खींचने में कामयाब रही हैं।

डायरेक्टर मेघना गुलजार की इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि लक्ष्मी ने एसिड अटैक के बाद कैसी अपनी जिंदगी सम्भाली और कैसे लोगों की प्रेरणा बन गईं।

दिल्ली की रहने वाली लक्ष्मी अग्रवाल पर 15 साल की उम्र में किसी ने तेजाब डाल दिया था। दिल्ली के खान मार्केट की एक दुकान में काम करने वाली लक्ष्मी का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने अपने से दोगुने उम्र के एक व्यक्ति के प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। लक्ष्मी उस वक्त सातवीं क्लास में थीं।

लक्ष्मी को कई बार खुदकुशी करने का ख्याल आया लेकिन अस्पताल में रोते हुए मां बाप का चेहरा याद आ जाता और फिर उन्होंने ये जिंदगी जीने का फैसला किया।

आज लक्ष्मी एक सेलिब्रिटी बन चुकी हैं, उन्होंने एसिड अटैक से जूझ रही तमाम लड़कियों को अपनी तरह हौसले से जीना सिखाया। आज हर कोई उन्हें जानता है। वो एक फैशन शो में भी भाग ले चुकी हैं, अब लक्ष्मी को हर कोई जानता है।

 

साल 2014 में लक्ष्मी को मिशेल ओबामा ने इंटनेशनल विमेन ऑफ करेज का अवॉर्ड भी दिया है। लक्ष्मी अपने ब्वॉयफ्रेंड आलोक दीक्षित के साथ लिव इन में रहती हैं, उन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम पीहू है।

Web Title: Chhapaak first look: Know about Deepika Padukone's character Malti based on acid victim Laxmi Aggrwal, Laxmi before acid attack

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे