फर्स्ट डेट में खास और अलग दिखने में मदद करेंगे 5 स्किनकेयर टिप्स, मिलेगा मनचाहा लुक

By मनाली रस्तोगी | Published: February 24, 2023 03:16 PM2023-02-24T15:16:55+5:302023-02-24T15:32:55+5:30

पहली डेट पर जाना एक्साइटिंग होने के साथ-साथ नर्वस करने वाला भी होता है। ऐसे में कई महिलाओं को ये समझ नहीं आता कि फर्स्ट डेट के लिए वो कौन सा लुक कैरी करें, जिससे सामने वाला बस उनकी खूबसूरती का कायल हो जाए।

5 Skincare Tips To Get Ready For Your First Date | फर्स्ट डेट में खास और अलग दिखने में मदद करेंगे 5 स्किनकेयर टिप्स, मिलेगा मनचाहा लुक

(फाइल फोटो)

पहली डेट पर जाना एक्साइटिंग होने के साथ-साथ नर्वस करने वाला भी होता है। ऐसे में कई महिलाओं को ये समझ नहीं आता कि फर्स्ट डेट के लिए वो कौन सा लुक कैरी करें, जिससे सामने वाला बस उनकी खूबसूरती का कायल हो जाए। सजने-संवरने और सही मेकअप करने से आपका आत्मविश्वास 10 गुना बढ़ सकता है। इसी क्रम में आईए जानते हैं फर्स्ट डेट में खास दिखने के लिए 5 स्किनकेयर टिप्स।

क्लींजिंग और एक्सफोलिएट

आपके स्किनकेयर रूटीन में क्लींजिंग और एक्सफोलिएट जरूर शामिल होना चाहिए। एक एक्सफोलीएटिंग क्लींजर मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देता है, जिससे नई कोशिकाएँ बढ़ती हैं। यह आपकी त्वचा को बेदाग, चिकना लुक देता है। जबकि एक्सफोलिएशन त्वचा को तुरंत चमक प्रदान करने में मदद कर सकता है, रूखेपन और जलन से बचने के लिए एक सौम्य एक्सफोलिएटिंग फेसवॉश चुनें।

टोनर

अपना चेहरा धोने के बाद टोनर आपके छिद्रों से बची हुई गंदगी, धूल और अशुद्धियों को हटा देता है। जब दैनिक उपयोग किया जाता है, तो यह आपकी त्वचा की आंतरिक चमक और चमक को प्रकट करते हुए, आपके छिद्रों की उपस्थिति और मजबूती पर काफी अनुकूल प्रभाव डाल सकता है। टोनर तुरंत सॉफ्ट स्किन देता है और 8 घंटे के हाइड्रेशन के साथ रूखेपन से बचाता है।

मॉइस्चराइजर

मॉइस्चराइजर त्वचा की सतह को अधिक समान रूप से लगाने के लिए चिकना करता है और आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में भी मदद कर सकता है। इसके अलावा आपके मेकअप के नीचे हाइड्रेटेड त्वचा होने से आपके चेहरे को कम सुस्त दिखने में मदद मिलेगी।

 नियमित रूप से मॉइस्चराइजेशन भी सबसे सरल और सबसे आसान हाइपरपिग्मेंटेशन समाधानों में से एक है। बिना चूके दिन में दो बार अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें। 

नॉन-कॉमेडोजेनिक मेकअप का इस्तेमाल करें

अपने उत्पाद के लेबल की सावधानीपूर्वक जांच करें और केवल गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों का उपयोग करें, खासकर यदि आपकी संवेदनशील या मुँहासे-प्रवण त्वचा है। ये उत्पाद आपके छिद्रों को बंद नहीं करेंगे और आपकी त्वचा को आपके मेकअप के माध्यम से सांस लेने देंगे। आप ऑयल-फ्री प्राइमर या लाइट फाउंडेशन और कंसीलर की तलाश कर सकती हैं।

हाइड्रेट

पानी आपके शरीर को हाइड्रेटेड और पुनर्जीवित रखता है और आपकी त्वचा की लोच को बनाए रखने में मदद करता है। अपनी त्वचा और आंखों के नीचे की त्वचा को तरोताजा रखने के लिए रोजाना 8-10 गिलास पानी पिएं।

जो लोग ज्यादा पानी पीते हैं उनमें लंबे समय तक निशान, झुर्रियां और मुलायम रेखाएं होने की संभावना कम होती है। अपने पानी का सेवन बढ़ाने से आपको समान दिखने वाली त्वचा भी मिल सकती है और मलिनकिरण या काले धब्बे की संभावना कम हो सकती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: 5 Skincare Tips To Get Ready For Your First Date

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे