UPPCS Result 2018: UPPCS result released, Anuj Nehra became the topper | UPPCS Result 2018: यूपीपीसीएस का रिजल्ट जारी, अनुज नेहरा बनी टॉपर
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsपीसीएस-2018 का इंटरव्यू बीते 25 अगस्त को पूरा हो चुका था। जिसके बाद से ही जल्द परिणाम घोषणा का इंतजार किया जा रहा था।पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा 22 सितंबर से शुरू होनी है। पीसीएस-2018 की मुख्य परीक्षा इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की तर्ज पर आयोजित की गई थी।

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश सेवा आयोग (UPPCS) ने UPPCS Exam 2018 का फाइनल रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया है। इस परीक्षा में अनुज नेहरा टॉपर बनी हैं जबकि संगीता राघव दूसरे और ज्योति शर्मा को तीसरा स्थान मिला है।

UPPCS 2018 की इस परीक्षा में तीनों लड़कियों ने टॉप किया है। उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, “सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन एवं दिव्यांगजन विशेष चयन) परीक्षा 2018 का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया गया है, जिसे सर्वसाधारण के अवलोकनार्थ आयोग कार्यालय के सूचनापट्ट पर चस्पा कर दिया गया है तथा परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर भी उपलब्ध है।”

पीसीएस 2018 टॉपर 
रैंक                    नाम                             निवास 
1                  अनुज नेहरा                  पानीपत, हरियाणा 
2                   संगीता राघव                 गुरुग्राम, हरियाणा
3                   ज्योति शर्मा                   मथुरा, उत्तर प्रदेश 
4                   विपिन कुमार                 जालौन, उत्तर प्रदेश 
5                  कर्मवीर केशव                 पटना, बिहार  

बता दें कि पीसीएस-2018 का इंटरव्यू बीते 25 अगस्त को पूरा हो चुका था। जिसके बाद से ही जल्द परिणाम घोषणा का इंतजार किया जा रहा था। पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा 22 सितंबर से शुरू होनी है। पीसीएस-2018 की मुख्य परीक्षा इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की तर्ज पर आयोजित की गई थी।

पीसीएस-2018 के तहत 988 पदों पर भर्ती होनी था। हालांकि इंटरव्यू 984 पदों के लिए आयोजित किया गया। सहायक नगर आयुक्त के एक रिक्त पद और लेखाधिकारी (नगर विकास विभाग) के तीन रिक्त पदों का चयन केवल मुख्य परीक्षा के आधार पर होता है। पीसीएस मुख्य परीक्षा अक्तूबर 2019 में आयोजित की गई थी, जिसमें 16738 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 2669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

Web Title: UPPCS Result 2018: UPPCS result released, Anuj Nehra became the topper
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे