under BEL CSR Karnataka Government schools get smart class facility | एलईडी टीवी से लेकर ग्रीन बोर्ड और कंप्यूटर! BEL की CSR पहल के तहत कर्नाटक में 122 सरकारी विद्यालयों को मिली ‘स्मार्ट क्लास’ की सुविधा
कर्नाटक में सरकारी विद्यालयों को मिली ‘स्मार्ट क्लास’ की सुविधा

Highlightsकर्नाटक में सरकारी विद्यालयों को मिली ‘स्मार्ट क्लास’ की सुविधा।सौर ऊर्जा से युक्त इन स्मार्ट क्लास की कुल लागत 3.84 करोड़ रुपये है।

बेंगलुरु: रक्षा क्षेत्र की नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने कॉरपोरेट सामजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के तहत कर्नाटक के यादगीर जिले के 122 सरकारी माध्यमिक विद्यालयों को ‘स्मार्ट क्लास’ की सुविधा दी है। बीईएल ने बताया कि सौर ऊर्जा से युक्त इन स्मार्ट क्लास की कुल लागत 3.84 करोड़ रुपये है।

कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीईएल की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व पहल से 13,000 बच्चों को फायदा होगा।

बीईएल द्वारा सरकारी स्कूलों में मुहैया कराई गई स्मार्ट क्लास सुविधा में 50 इंच का एलईडी टीवी, सहायक उपकरण के साथ सीपीयू, ग्रीन बोर्ड और एलईडी लाइट्स शामिल हैं। ये स्मार्ट क्लास बैटरी के साथ एक स्टैंडअलोन सोलर पीवी पावर सिस्टम द्वारा संचालित हैं। दरअसल कोरोना संकट के बीच कई राज्यों में स्मार्ट और ऑनलाइन क्लास को बढ़ावा दिया जा रहा है।

कर्नाटक में कोरोना के मामले

कर्नाटक में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 100 लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,804 हो गई है। वहीं राज्य में अभी तक 1.50 लाख से ज्यादा लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, आज दिन में 5,407 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है।

बुधवार को आए कोरोना वायरस संक्रमण के 5,619 नए मामलों में से 1,848 बेंगलुरु सदर जिले के हैं। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक 1,51,449 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 2,804 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 74,679 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में फिलहाल 73,958 लोगों का उपचार चल रहा है।

Web Title: under BEL CSR Karnataka Government schools get smart class facility
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे