UGC Net June 2019: यूजीसी नेट का ई-सर्टिफिकेट जारी, घर बैठे ऐसे करें डाउनलोड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 7, 2019 01:06 PM2019-12-07T13:06:16+5:302019-12-07T13:06:16+5:30

UGC Net e-certificate released: यह परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। आज दिसंबर नेट परीक्षा का अंतिम दिन है। ई सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी।

UGC Net June 2019: UGC Net e-certificate released, download at home | UGC Net June 2019: यूजीसी नेट का ई-सर्टिफिकेट जारी, घर बैठे ऐसे करें डाउनलोड

UGC Net June 2019: यूजीसी नेट का ई-सर्टिफिकेट जारी, घर बैठे ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने  यूजीसी नेट परीक्षा के सर्टिफिकेट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने जून में नेट परीक्षा का एग्जाम दिया था वे  इस वेबसाइट ecertificate.nta.ac.in पर जाकर ऑनलाइन सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा के सर्टिफिट पहली बार ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं। इसके पहले ये सर्टिफिकेट डाक से ही भेजे जाते थे। 

यह परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। आज दिसंबर नेट परीक्षा का अंतिम दिन है। ई सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। 

यूजीसी नेट परीक्षा के सर्टिफिकेट ऐसे करें डाउनलोड

1. सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट ecertificate.nta.ac.in पर जाएं
2. इसके बाद यहां अपना रोल नंबर या आवेदन संख्या डाले।
3. यहां पर जन्मतिथि डालने के बाद जिस महीने में आपने परीक्षा दी उस सलेक्ट करें।
4.इसके बाद कैप्चा कोड डालने के  बाद  अपना डाउनलोड या उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Web Title: UGC Net June 2019: UGC Net e-certificate released, download at home

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे