इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों में ‘गड़बड़ी’, छात्र और अभिभावक को जोरदार विरोध-प्रदर्शन

By भाषा | Published: April 22, 2019 08:34 PM2019-04-22T20:34:49+5:302019-04-22T20:34:49+5:30

प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले नेताओं में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी शामिल थे। तेलुगू देशम पार्टी के राज्यसभा सदस्य सी. एम. रमेश के भतीजे सहित समूचे तेलंगाना के कई छात्रों ने इंटरमीडिए परीक्षा में असफल होने के कारण कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

telangana intermediate Board Result student protest over errors in results | इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों में ‘गड़बड़ी’, छात्र और अभिभावक को जोरदार विरोध-प्रदर्शन

इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों में ‘गड़बड़ी’, छात्र और अभिभावक को जोरदार विरोध-प्रदर्शन

 तेलंगाना में हाल में हुई इंटरमीडिएट परीक्षा में गड़बड़ी के विरोध में और परीक्षा में असफल घोषित किये गये छात्रों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को हैदराबाद स्थित इंटरमीडिएट शिक्षा कार्यालय बोर्ड (बीआईई) के बाहर तेलंगाना कांग्रेस नेताओं के धरने पर बैठने के कारण हल्का तनाव पैदा हो गया।

प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले नेताओं में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी शामिल थे। तेलुगू देशम पार्टी के राज्यसभा सदस्य सी. एम. रमेश के भतीजे सहित समूचे तेलंगाना के कई छात्रों ने इंटरमीडिए परीक्षा में असफल होने के कारण कथित रूप से आत्महत्या कर ली। परीक्षा के परिणाम की घोषणा 18 अप्रैल को हुई थी।

उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में बीआईई की कथित ‘‘गड़बड़ी’’ के विरोध में कई छात्र और अभिभावक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं और वे परीक्षा में असफल छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे हैं। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को लिखे पत्र में कहा कि परीक्षा परिणाम में इस कथित गड़बड़ी के कारण करीब 12 छात्रों ने बीते चार दिनों में आत्महत्या कर ली। रेड्डी ने इस गड़बड़ी के लिये जिम्मेदार शिक्षा मंत्री और अधिकारियों को तत्काल हटाये जाने और जांच के आदेश दिये जाने की मांग की।

नामपल्ली में बीआईई के कार्यालय के बाहर एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने भी धरना दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कई नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। तेलंगाना गवर्नमेंट जूनियर कॉलेज लेक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुसूदन रेड्डी ने कहा कि मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये जाएं और बीआईई के अधिकारियों को उत्तर पुस्तिका का पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना मुफ्त में करनी चाहिए। 

Web Title: telangana intermediate Board Result student protest over errors in results

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे