tbse 10th result 2020: tripura board declared 10th result, check direct link | TBSE 10th Result 2020: त्रिपुरा बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, छात्र यहां करें आसानी से चेक
त्रिपुरा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsत्रिपुरा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र अपना रिजल्ट Tripura Board की आधिकारिक वेबसाइट tripuraresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। 

TBSE Madhyamik Result 2020: त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (टीबीएसई) के 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्र जिस घड़ी का इंतजार कर रहे थे अब वह खत्म हो गई है। दरअसल, त्रिपुरा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। बोर्ड ने रिजल्ट को ऑनलाइन जारी किया है, जहां से छात्र आसानी से देख सकते हैं। छात्र अपना रिजल्ट Tripura Board की आधिकारिक वेबसाइट tripuraresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। 

त्रिपुरा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में इस साल 39,000 छात्र बैठे हैं, जिन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार है। पिछले साल बोर्ड ने 8 जून को रिजल्ट घोषित कर दिया था और कुल 47,596 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इस साल कोरोना माहामारी के चलते देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण बोर्ड के रिजल्ट में देरी हुई है। 

त्रिपुरा बोर्ड ने इस साल 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च, 2020 से शुरू करवाई थीं। लॉकडाउन के चलते शेष पेपरों को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि बाद में CBSE और ICSE परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर आने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने शेष परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया। परीक्षा रद्द होने के बाद बोर्ड अब रिजल्ट जारी करने के लिए तैयार है। 

TBSE Result 2020: छात्र ऐसे करें अपने नतीजे चेक

स्टेप 1- छात्र सबसे पहले tripuraresults.nic.in पर लॉगइन करें।

स्टेप 2- इसके बाद 10वीं के नतीजे पर क्लिक करें।

स्टेप 3- इसके बाद नया पेज खुलेगा, इसमें ध्यानपूर्वक पूरी डिटेल भरें, जैसे रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ और अपनी पहचान से जुड़ी जानकारी भरें।

स्टेप 4- सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट सामने स्क्रिन पर होगा। 

स्टेप 5- भविष्य के लिये रिजल्ट का प्रिंटआउट लेना न भूलें।

त्रिपुरा बोर्ड TBSE के बारे में 

भारत के त्रिपुरा राज्य में त्रिपुरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एक स्कूल शैक्षिक बोर्ड है। त्रिपुरा बोर्ड ऑफ माध्यमिक शिक्षा की स्थापना 1973 में त्रिपुरा अधिनियम के तहत की गई थी। यह त्रिपुरा सरकार की एक राज्य एजेंसी है और राज्य में माध्यमिक शिक्षा के प्रचार और विकास के लिए जिम्मेदार है। बोर्ड ने 200 9 में माध्यमिक मदरसा शिक्षा की शुरुआत की।

Web Title: tbse 10th result 2020: tripura board declared 10th result, check direct link
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे