तमिलनाडु के इंजीनियर ने डिस्टिल्ड वाटर पर चलने वाले इंजन की खोज की, भारत के इंकार के बाद जापान सरकार ने किया लांच

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 12, 2019 02:50 PM2019-05-12T14:50:44+5:302019-05-12T14:51:39+5:30

विश्व में यह अपने तरह का पहला तकनीक है जहां हाइड्रोजन को इंधन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. मशीन ऑक्सीजन रिलीज़ करती है. उन्होंने कहा कि उनका सपना था कि इस तकनीक को भारत में ही लांच किया जाए.

Tamilnadu engineer s kumarswamy discovered a engine that will operate on distilled water launch by japan government | तमिलनाडु के इंजीनियर ने डिस्टिल्ड वाटर पर चलने वाले इंजन की खोज की, भारत के इंकार के बाद जापान सरकार ने किया लांच

तमिलनाडु के इंजीनियर ने डिस्टिल्ड वाटर पर चलने वाले इंजन की खोज की, भारत के इंकार के बाद जापान सरकार ने किया लांच

Highlightsएस.कुमारस्वामी के मुताबिक, यह तकनीक कुछ ही दिनों में जापान सरकार लोगों के सामने प्रस्तुत करने जा रही है. एस कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा कि इस तकनीक को विकसित करने में उन्हें 10 साल लगा.

तमिलनाडु के कोयंबटूर से आने वाले मैकेनिकल इंजीनियर ने एक ऐसे इंजन की खोज की है जो डिस्टिल्ड वाटर के द्वारा संचालित होती है. एस कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा कि इस तकनीक को विकसित करने में उन्हें 10 साल लगा. 

उन्होंने कहा कि विश्व में यह अपने तरह का पहला तकनीक है जहां हाइड्रोजन को इंधन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. मशीन ऑक्सीजन रिलीज़ करती है.

उन्होंने कहा कि उनका सपना था कि इस तकनीक को भारत में ही लांच किया जाए. लेकिन प्रशासन के दरवाजे पर बार-बार दस्तक देने के बाद भी उन्हें सकारात्मक रिस्पांस नहीं मिला. 

इसके बाद उन्होंने जापान सरकार से संपर्क किया. जहां उन्हें इस तकनीक को पब्लिक करने का अवसर मिलने वाला है. 



 

एस.कुमारस्वामी के मुताबिक, यह तकनीक कुछ ही दिनों में जापान सरकार लोगों के सामने प्रस्तुत करने जा रही है. 
 

Web Title: Tamilnadu engineer s kumarswamy discovered a engine that will operate on distilled water launch by japan government

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे