Punjab Chief Minister announces cancellation of college and university examinations | पंजाब के मुख्यमंत्री ने कॉलेज व विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द करने का किया ऐलान
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (File Photo)

Highlightsराज्य ने पंजाब लोक सेवा परीक्षा में बैठने वाले पूर्व सैनिकों के लिए इम्तिहान देने के मौकों की संख्या बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पिछड़ी श्रेणी के पूर्व सैनिकों के लिए मौकों की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है।  

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। सिंह ने अपनी साप्ताहिक 'आस्क कैप्टन' फेसबुक लाइव में ऐलान किया कि विद्यार्थियों को पिछले साल के परीक्षा परिणाम के आधार पर प्रमोट किया जाएगा और उनके पास विकल्प होगा कि वे बाद में इम्तिहान दे लें।

बहरहाल कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा ली जा रही ऑनलाइन परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज फैसले को लागू करने के तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं जिन्हें अगले कुछ हफ्तों में घोषित किया जाएगा। सिंह ने सभी छात्रों से आग्रह किया कि वे परीक्षाएं रद्द होने के बावजूद अपनी पढ़ाई जारी रखें।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा, " आपको अपने भविष्य के लिए काम जारी रखना है।" राज्य ने पंजाब लोक सेवा परीक्षा में बैठने वाले पूर्व सैनिकों के लिए इम्तिहान देने के मौकों की संख्या बढ़ा दी है।

मौजूदा व्यवस्था के तहत अनुसूचित जन जाति के उम्मीदवार के पास असीमित मौके हैं जबकि सामान्य श्रेणी के पूर्व सैनिकों के पास अब छह मौके हैं जो पहले चार थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछड़ी श्रेणी के पूर्व सैनिकों के लिए मौकों की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है।  

Web Title: Punjab Chief Minister announces cancellation of college and university examinations
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे