PM Narendra Modi to hold interaction programme Pariksha Pe Charcha-2020 tomorrow | 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में छात्रों से रूबरू होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बताएंगे तनाव से निपटने के टिप्स
फोटो क्रेडिट: ट्वीटर

Highlightsमानव संसाधन विकास मंत्रालय ने mygov (माय जीओवी) के साथ मिलकर 'लघु निबंध' प्रतियोगिता भी आयोजित किया था।इस परीक्षा के विजेता छात्रों को भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने का मौका दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी 20 जनवरी 2020 'परीक्षा पे चर्चा 2020' कार्यक्रम के जरिए देशभर के छात्रों से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री मोदी का परीक्षा पे चर्चा का यह तीसरा टाउन हाल कार्यक्रम है। इसमें विभिन्न छात्रों और शिक्षकों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से निपटने टिप्स दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन 20 जनवरी 2020 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा।

पीएम मोदी के इस परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में देशभर से लगभग 2 हजार स्टूडेंट्स चुने गए हैं।। इन छात्रों के साथ ही 13 शिक्षक भी कार्यक्रम में शामिल किए गए हैं। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्र व शिक्षक 18 जनवरी को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

यह कार्यक्रम 20 जनवरी 2020 को सुबह 11:00 बजे दूरदर्शन के चैनलों डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया और ऑल इंडिया रेडिया पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही यह कार्यक्रम मानव संसाधन विकास मंत्रालय के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने mygov (माय जीओवी) के साथ मिलकर 'लघु निबंध' प्रतियोगिता भी आयोजित किया था। 

इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्रों को www.mygov.in के जरिए भाग लेने का अवसर दिया गया था। इस प्रतियोगिता में देशभर से तीन लाख से ज्यादा छात्रों ने 2 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि प्रतियोगिता में  2.6 लाख छात्रों ने भाग लिया। इस परीक्षा के विजेता छात्रों को भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने का मौका दिया गया है।

Web Title: PM Narendra Modi to hold interaction programme Pariksha Pe Charcha-2020 tomorrow
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे