nios deled result 2018 released check your result on dled.nios.ac.in | NIOS ने जारी किया D.El.Ed का परिणाम, dled.nios.ac.in साइट पर देखें रिजल्ट
NIOS ने जारी किया D.El.Ed का परिणाम, dled.nios.ac.in साइट पर देखें रिजल्ट

NIOS ने D.El.Ed यानी डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन सेकेंड सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। आभ्यार्थी अपना रिजल्ट नेशनल स्कूल ऑफ ऑपेन स्कूलिंग की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर प्राप्त कर सकते हैं। आवेदक dled.nios.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। 
आपको बता दें जिन लोगों ने सब्जेक्ट कोड 504 और 505 की परिक्षाएं दी है वो अपना रिजल्ट इस आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। एक साल में दो बार होने वाले इस एक्जाम के लिए इस बार 12 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 

सेकेंड सेमेस्टर के रिजल्ट जारी होने के बाद अब थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 20 और 21 दिसंबर को होगी। NIOS दो साल का डिप्लोमा कोर्स करवाती है। ये पढ़ाई पहली से आठंवी कक्षा तक पढ़ाने वाले टीचर्स के लिए होती है।  



 

ऐसे करें रिजल्ट चेक

आवेदक सबसे पहले नेशनल स्कूल ऑफ ऑपेन स्कूलिंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। 
वेबसाइट पर दिए  Result of the 2nd D.El.Ed Examination held in September 2018 (Declared on 5.12.2018) पर क्लिक करें। 
सारी डिटेल्स भरकर अपना रिजल्ट प्राप्त करें। 


Web Title: nios deled result 2018 released check your result on dled.nios.ac.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे