KCET Result 2020: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना स्कोर

By प्रिया कुमारी | Published: August 21, 2020 01:51 PM2020-08-21T13:51:28+5:302020-08-21T13:51:28+5:30

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट घोषित कर दिया गया है परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

Karnataka Common Entrance Test KCET Result 2020 declared check it | KCET Result 2020: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना स्कोर

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

Highlightsकर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। छात्र अपने स्कोर की ऑनलाइन जांच करने के लिए अपने रोल नंबर और पासवर्ड देकर ऑनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं। इस साल KCET की परीक्षा में लगभग 1.4 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। 

केसीईटी 2020 परीक्षा का आयोजन 30 और 31 जुलाई को किया गया था जब बेंगलुरु उच्च न्यायालय ने कोविड -19 के मद्देनजर छात्रों द्वारा परीक्षा स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी।

KCET 2020 की परीक्षा का आयोजन कर्नाटक के 497 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। राज्य की राजधानी बैंगलोर में, 83 केंद्रों में 40,200 छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

केईए ने कहा था कि महामारी के सारे नियमों का पालन किया था थर्मल एग्जामिनेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, मार्क्स पहनने सारे नियम माने गए थे। एक परीक्षा हॉल में अधिकतम 24 छात्रों को बैठने की अनुमति दी गई थी। परीक्षा की तारीखों से दो दिन पहले परीक्षा केंद्रों को साफ कर दिया गया था।

ऐसे करें रिजल्ट चेक How to check

नतीजे देखने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाना होगा। इस वेबसाइट को खोलते ही होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक नजर आएगा। आप वहां पर जाए और लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगइन करने के लिए विकल्प वहां नजर आएगा। 

यहां आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स में पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद  सब्मिट पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपका स्कोर आपके कंप्यूटर स्क्रिन पर होगा। आप इसका प्रिंट आउट भविष्य में इस्तेमाल के लिए जरूर निकाल लें।

Web Title: Karnataka Common Entrance Test KCET Result 2020 declared check it

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे