74% नंबर लाने पर पिता ने अपनी बेटी को बेरहमी से चप्पल से पीटा

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 7, 2018 04:26 PM2018-06-07T16:26:24+5:302018-06-07T16:26:24+5:30

पीड़ित छात्रा ने बताया कि सीबीएसई की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में बेटी ने 74 प्रतिशत अंक लेकर आयी।

Himachal Pradesh: Girl got 74% marks but father beat him | 74% नंबर लाने पर पिता ने अपनी बेटी को बेरहमी से चप्पल से पीटा

74% नंबर लाने पर पिता ने अपनी बेटी को बेरहमी से चप्पल से पीटा

शिमला, 7 जूनः हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक पिता ने अपनी बेटी को दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 74 प्रतिशत अंक लाने पर पीटा। पिता ने 74 प्रतिशत मार्क्स लाने पर बेटी से पूछा कि इतने कम नंबर क्यों आए। यह सवाल पूछने के बाद उसे मारना शुरू कर दिया। 

पीड़ित छात्रा ने बताया कि सीबीएसई की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में बेटी ने 74 प्रतिशत अंक लेकर आयी। अच्छे नम्बर लाने पर भी शराबी’ पिता संजय कुमार ने उसे पीट दिया, क्योंकि यह नंबर उसकी नजरों में कम थे। बेटी की माँ के अनुसार ‘शराबी’ पिता अपनी इस होनहार बेटी को कई दिनों तक स्कूल नहीं जाने देता था। 

जानकारी के अनुसार, यह सब होने के बाद दोनों माँ-बेटी बुधवार को बेटियां फाउंडेशन के माध्यम से डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल से मिलीं और उनके साथ हो रही घटनाओं के बारे में बताया। पीड़ित छात्रा ने बताया कि बीती 30 मई को जब सीबीएसई का परिणाम आया तो उसमें उसने 74 प्रतिशत अंक हासिल किए। शाम को जब शराबी पिता घर पहुंचा तो अंक जानकर कुछ भी नहीं कहा। अगले दिन शराब पीकर 74 प्रतिशत अंकों को कम बताते हुए बेटी की चप्पलों, लोहे की रॉड और बेलन से पिटाई कर दी। पत्नी ने जब बीच बचाव किया तो उसे भी पीटा। दोनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

भीमा कोरेगांव हिंसा: एक्टविस्ट रोना विल्सन के पेनड्राइव, हार्डडिस्क की पुलिस कराएगी फोरेंसिक जांच 

इसके बाद बीएसएल थाना सुंदरनगर के पुलिसकर्मियों ने मौके पर आकर शराबी को समझाया और वापिस चले गए। इसके बाद शराबी ने फिर से पत्नी और बेटी को मारना शुरू कर दिया और रात को उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। बेटी ने बताया कि उन्होंने रात स्कूल के प्रांगण में खुले आसमान के नीचे बिताई और अगले दिन अपनी नानी के घर चले गए। अब यह दोनों वहीं पर रह रहे हैं। 

बेटियां फाउंडेशन के ध्यान में जब यह मामला आया तो उन्होंने इन मां-बेटी का साथ देने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार, इस मामले पर डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने बीएसएल थाना प्रभारी सुंदरनगर को मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज करके आगामी कार्रवाही के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Web Title: Himachal Pradesh: Girl got 74% marks but father beat him

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे