ehrms.upsdc.gov.in UP New government teachers have to apply online for holidays, know how to do | यूपी: अब सरकारी शिक्षकों को छुट्टियों के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन, जानें कैसे करें 
यूपी: अब सरकारी शिक्षकों को छुट्टियों के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन, जानें कैसे करें 

उत्तर प्रदेश के बेसिक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को अवकाश के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अगर शिक्षकों ने संबंधित कार्यालय में हार्ड कॉपी भेजकर छुट्टियों के लिए आवदेन करेंगे तो ऐसी स्थिति में छुट्टियां अमान्य मानी जाएगी। 

हिंदुस्तान में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षक मानव सम्पदा की वेबसाइट पर जाकर छुट्टी के लिए आवेदन करना होगा। उत्तर प्रदेश मानव संपदा की ऑफिशियल वेबसाइट http://ehrms.upsdc.gov.in/ है। यहां जाकर शिक्षक छुट्टी के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी विकास खंडों के शिक्षक-शिक्षिकाएं किसी भी प्रकार के अवकाश के लिए मानव सम्पदा की वेबसाइट http://ehrms.upsdc.gov.in/ पर अपलोड करते हुए ऑनलाइन आवेदन करेंगे। इसके बाद ही उनकी छुट्टी मान्य होगी। 

बता दें कि इससे पहले छुट्टियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था प्रेरणा एप पर लागू था। लेकिन पहली बार यह व्यवस्था मानव संपदा की वेबसाइट पर जाकर करना होगाष हालांकि जिले के केवल पांच सौ शिक्षकों ने ही प्रेरणा एप को डाउनलोड किया है। ऐसे में अब शिक्षकों को मानव सम्पदा की वेबसाइट से छुट्टी के ऑनलाइन आवेदन के बीएसए द्वारा निर्देश दिए गए हैं। 


Web Title: ehrms.upsdc.gov.in UP New government teachers have to apply online for holidays, know how to do
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे