कोरोना: नागपुर में कक्षा 10वीं की परीक्षा स्थगित, 23 को होने वाला था सोशल साइंस-2 का पेपर, जानें नई तारीख

By डॉ. आशीष दुबे | Published: March 21, 2020 07:05 PM2020-03-21T19:05:52+5:302020-03-21T19:05:52+5:30

लिहाजा बोर्ड ने परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है. परीक्षाएं कब होगी इसकी जानकारी विद्यार्थियों को दे दी जाएगी. 

coronavirus: Class 10 examination postponed in Nagpur, social science-2 paper to be held on 23rd | कोरोना: नागपुर में कक्षा 10वीं की परीक्षा स्थगित, 23 को होने वाला था सोशल साइंस-2 का पेपर, जानें नई तारीख

कोरोना: नागपुर में कक्षा 10वीं की परीक्षा स्थगित, 23 को होने वाला था सोशल साइंस-2 का पेपर, जानें नई तारीख

Highlightsदिव्यांग विद्याथ्रियों आउट ऑफ टर्न व कार्य शिक्षण की परीक्षाएं नहीं होगी.कक्षा 10वीं का 23 मार्च को आखरी पर्चा था.

नागपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य शिक्षा मंडल ने 23 मार्च को होने वाला कक्षा 10वीं का सोशल साइंस-2 (भूगोल) का पर्चा स्थगित कर दिया है. दिव्यांग विद्यार्थियों की होने वाली आउट ऑफ टर्न व कार्य शिक्षण की सभी परीक्षाएं भी नहीं होगी. बोर्ड के सचिव अशोक भोसले ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है.

अधिसूचना में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से सावधानियां बरती जा रही है. लिहाजा बोर्ड ने परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है. परीक्षाएं कब होगी इसकी जानकारी विद्यार्थियों को दे दी जाएगी. 

उल्लेखनीय है कि कक्षा 10वीं का 23 मार्च को आखरी पर्चा था. शनिवार को सोशल साइंस-1 (इतिहास) का पर्चा हुआ. बोर्ड परीक्षा 3 मार्च से शुरू हुई है. हालांकि शनिवार तक की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षा को जारी रखने का फैसला लिया था. लेकिन शनिवार को फैसले में बदलाव किया गया है. इसकी जानकारी सभी विभागीय कार्यालयों को भेज दी गई है. 

सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बोर्ड कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता. लिहाजा यह फैसला लिया गया है.


परीक्षा केंद्रों में सेनिटाइजर
शनिवार को कक्षा 10वीं का सोशल साइंस-1 का पर्चा था. कुछ परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को सेनिटाइजर दिया जा रहा था. सेनिटाइजिंग के बाद ही उन्हें केंद्र के भीतर प्रवेश दिया गया. केंद्र अधिकारियों ने बताया कि विद्यार्थियों की सुरक्षा की दृष्टी से ऐसा किया गया है.

Web Title: coronavirus: Class 10 examination postponed in Nagpur, social science-2 paper to be held on 23rd

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे