CBSE Board Exam 2020 admit cards Class 10th 12th Datesheet | CBSE 10th 12th Admit Card 2020: सीबीएसई के एडमिट कार्ड सहित देखें दसवीं और बारहवीं का टाइम टेबल
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsआपको बता दें कि एडमिट कार्ड की फोटोकॉपी भी स्टूडेंट्स संभालकर रखें। इससे वास्तविक एडमिट कार्ड खो जाने पर दोबारा एडमिट कार्ड प्राप्त करना आसान होगा। 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ये एडमिट कार्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड छात्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। इन्हें केवल स्कूल प्रशासन अफने लॉगिन आईडी और पासवर्ड से ही डाउनलोड कर सकते हैं। 

स्टूडेंट्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि सीबीएसई के एडमिट कार्ड में प्रिंसिपल के हस्ताक्षर हों। बिना प्रिंसिपल के सिग्नेचर वाला एडमिट कार्ड मान्य नहीं होगा। आपको बता दें कि एडमिट कार्ड की फोटोकॉपी भी स्टूडेंट्स संभालकर रखें। इससे वास्तविक एडमिट कार्ड खो जाने पर दोबारा एडमिट कार्ड प्राप्त करना संभव होगा। 

10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल-
10वीं कक्षा की परीक्षाएं 26 फरवरी से शुरू होकर 20 मार्च तक चलेंगी। इस टेबल की मदद से देखें किस दिन कौन सा पेपर-

विषयपरीक्षा की तारीख
अंग्रेजी26 फरवरी
हिंदी29 फरवरी
विज्ञान4 मार्च
संस्कृत7 मार्च
गणित12 मार्च
सामाजिक विज्ञान18 मार्च
इंफोर्मेशन कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी और कम्प्यूटर एप्लीकेश्न20 मार्च

12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल-
12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेगी। इस चार्ट की मदद से देखें किस दिन होगा कौन सा पेपर-

विषयपरीक्षा की तारीख
मनोविज्ञान22 फरवरी
अंग्रेजी27 फरवरी
भौतिक विज्ञान2 मार्च
इतिहास 3 मार्च
अकाउंटेंसी5 मार्च
राजनीति विज्ञान6 मार्च
रसायन विज्ञान7 मार्च
जीव विज्ञान14 मार्च
गणित17 मार्च
हिंदी20 मार्च
भूगोल23 मार्च
समाजशास्त्र30 मार्च

सीबीएससी की तरफ से जारी परीक्षा कार्यक्रम के तहत दोनों कक्षाओं के बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए सुबह 10:30 से 1: 30 बजे तक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। परीक्षार्थी अपने एग्जाम सेंटर दस बजे से पहले पहुंचें तो बेहतर रहेगा।

Web Title: CBSE Board Exam 2020 admit cards Class 10th 12th Datesheet
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे