BSEB Bihar Boards Results 2018: बिहार बोर्ड इंटर का स्कैनिंग काम अंतिम चरण में, इस तारीख को आ सकते हैं रिजल्ट 

By धीरज पाल | Published: April 22, 2018 12:35 PM2018-04-22T12:35:07+5:302018-04-22T12:42:13+5:30

BSEB Bihar Boards Results 2018: बिहार बोर्ड इंटर के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। वहीं ताजा खबरों की मानें तो बिहार बोर्ड के इंटर कक्षा के आंसर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो गया है और स्कैनिंग का काम भी अपने अंतिम चरण में है।

BSEB Bihar Boards Results 2018: Bihar board Intermediate check biharboard.bih.nic.in | BSEB Bihar Boards Results 2018: बिहार बोर्ड इंटर का स्कैनिंग काम अंतिम चरण में, इस तारीख को आ सकते हैं रिजल्ट 

BSEB Bihar Boards Results 2018

बिहार, 22 अप्रैल: बिहार बोर्ड इंटर के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। वहीं ताजा खबरों की मानें तो बिहार बोर्ड के इंटर कक्षा के आंसर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो गया है और स्कैनिंग का काम भी अपने अंतिम चरण में है। ऐसे में बिहार बोर्ड जल्द ही रिजल्ट की तारीख का की घोषणा कर सकता है। खबरों की मानें तो बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट 12 मई तक आ सकते हैं।  हालांकि अभी रिजल्ट की तिथि व समय को लेकर बिहार स्कूल एग्जामिनेश बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है। छात्र अपने रिजल्ट की ताजा जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि इस साल बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 6 फरवरी से 16 फरवरी तक आयोजित कराई गई थी। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मीडिया को बताया था कि  सबसे पहले मई में दूसरे सप्ताह में इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। इसके बाद मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें-  जानिए कब आएंगे बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, biharboard.ac.in पर जानें पूरी डिटेल 

बताया जा रहा है कि परीक्षा की कॉपियां जांच करने में देरी हुई है, जिसके कारण रिजल्ट इस महीने आने का कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। हालांकि इस संबंध में बिहार बोर्ड ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।  

ऐसे देखें बिहार स्कूल एग्जामिनेश बोर्ड (BSEB) की 12वीं( इंटरमीडिएट) के परिणाम

1. छात्र सबसे पहले अपना रिजल्ट देखने के लिए इन आधिकारिक biharboard.ac.in, srsec.bsebbihar.com, bsebbihar.com पर लॉग इन करें।
2. वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद आपको वहां रिजल्ट का लिंक दिखेगा। इस लिंक पर क्लिक करें।
3. लिकं पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर डालें।
4. इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।
5. यहां से आप रिजल्ट की कॉपी भी डाउनलोड कर सकते हैं।

English summary :
BSEB 12th Result 2018: Bihar Board is likely to declare the BSEB Class 12th Intermediate Result 2018 soon in may on biharboard.ac.in, srsec.bsebbihar.com & bsebbihar.com. Students who are eagerly waiting for their Bihar Board Results 2018 i.e. Bihar Class 12th / Inter Result can have a sign of relief soon and plan for their future endeavours.


Web Title: BSEB Bihar Boards Results 2018: Bihar board Intermediate check biharboard.bih.nic.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे