2 से 7 सितंबर तक होगी डीएलएड की परीक्षा, दिव्यांगों को मिलेगी लेखक की अनुमति

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 19, 2019 01:41 PM2019-08-19T13:41:09+5:302019-08-19T13:41:09+5:30

महाविद्यालय प्राचार्य की तरफ से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संबंधित जिले के डीईओ की तरफ से लेखक की स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

bihar dled exam from september 2 to 7 admit card | 2 से 7 सितंबर तक होगी डीएलएड की परीक्षा, दिव्यांगों को मिलेगी लेखक की अनुमति

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsपरीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार बिहार बोर्ड पहली बार यह परीक्षा कराएगा।परीक्षा के लिए राज्य के सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों को केंद्र बनाया जाएगा। 

बिहार बोर्ड ने डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के प्रथम वर्ष की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा दो सितंबर से लेकर सात सितंबर तक संपन्न कराई जाएगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार बिहार बोर्ड पहली बार यह परीक्षा कराएगा। परीक्षा के लिए राज्य के सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों को केंद्र बनाया जाएगा। 

परीक्षा का शेड्यूल
डीएलएड परीक्षा हर दिन दो पाली में ली संपन्न कराई जाएगी। 2 और 3 सितंबर की परीक्षा का समय सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक रखा गया है। दूसरी पाली की परीक्षा 2 से शुरू होगी जो शाम 5 बजे तक संपन्न होगी। 4 से 7 सितंबर के बीच होने वाली परीक्षा दो-दो घंटे की होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शुरू होकर 4 बजे तक संपन्न होगी। 

डीएलएड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अगस्त को जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। महाविद्यालय प्राचार्य की तरफ से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संबंधित जिले के डीईओ की तरफ से लेखक की स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

Web Title: bihar dled exam from september 2 to 7 admit card

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे