पत्नी ने पहले पति के बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर रची पति की हत्या की साजिश, लेकिन क्यों, जानिए यहां

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 15, 2022 10:19 PM2022-05-15T22:19:53+5:302022-05-15T22:28:46+5:30

नोएडा पुलिस ने एक हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि मृत शख्स की पत्नी और उस पत्नी के पहले पति से पैदा हुए बेटे और उसके आशिक ने मिलकर रची। मृत ऋषिपाल शर्मा सिंह की हत्या बीते 10 मई को ओखला बर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन के पास हुई, जब वो अपने ऑफिस से दिल्ली की ओर जा रहे थे।

Wife conspires to kill husband with son and lover in Noida | पत्नी ने पहले पति के बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर रची पति की हत्या की साजिश, लेकिन क्यों, जानिए यहां

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsमहिला ने पति की संपत्ति को हथियाने के लिए बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर रची हत्या की साजिशनोएडा पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, कातिल पत्नी अब भी है फरार आरोपी पत्नी ने पहले पति से पैदा हुए बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर बनाया पति की हत्या का प्लान

नोएडा: एक महिला ने अपने पति की संपत्ति को हथियाने के लिए अपने बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या करवा दी। इस मामले में खुलासा करते हुए नोएडा पुलिस ने रविवार को हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं खूनी पत्नी और सुपारी किलर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस ने नोएडा में एक निजी फर्म के सुपरवाइजर के कत्ल के मामले में जब कड़ियां जोड़नी शुरू की तो हत्या कराने वाले अपने ही निकले। पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक मृत शख्स ऋषिपाल शर्मा सिंह की हत्या बीते 10 मई को ओखला बर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन के पास हुई, जब वो अपने ऑफिस से दिल्ली की ओर जा रहे थे।

पुलिस के दावे के मुताबिक ऋषिपाल शर्मा की हत्या की साजिश उसकी दूसरी पत्नी और उस पत्नी के पहले पति से पैदा हुए बेटे और पत्नी के आशिक ने मिलकर रची।

पुलिस ने बताया कि ऋषिपाल की हत्या उसकी संपत्ति को हथियाना के लिए की गई थी। मामले में जानकारी देते हुए नेएडा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर रणविजय सिंह ने बताया कि ऋषिपाल शर्मा जब दफ्तर से स्कूटर पर सवार होकर दिल्ली की ओर जा रहे थे, तभी अपराधियों ने उन्हें सेक्टर 126 थाना क्षेत्र में गोली मार दी और मौके से फरार हो गये।

एसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि 10 मई की दोपहर जब ऋषिपाल शर्मा को दोली मारी गई तो उन्हें इलाज के लिए पहले सेक्टर 30 के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने शर्मा को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां शनिवार को उनकी मृत्यु हो गई।

इसके बाद पुलिस ने मामले में धारा 302 को जोड़ते हुए मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि ऋषिपाल शर्मा ने पूजा सिंह के साथ दूसरी शादी की थी। वहीं पूजा की पहली शादी से भी एक बेटा है, जिसका नाम विशाल सिंह है।

इसके अलावा पूजा सिंह का एक प्रेमी है, जिसका नाम अकील है। पूजा ने पति की संपत्ति को हड़पने के लिए बेटे विशाल और प्रेमी अकील के साथ मिलकर ऋषिपाल शर्मा को मारने के लिए सुपारी दी। 

पुलिस के मुताबिक पूजा के प्रेमी अकील ने इसके लिए शार्पशूटर मेहंदी हसन को पैसे दिये। उसके बाद पूजा के बेटे विशाल और हत्यारे मेहंदी हसन ने अकील की मोटरसाइकिल से ऋषिपाल शर्मा का पीछा किया और उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया।

इसके साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि पूजा सिंह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में काम करती थी, जहां कुछ समय पहले अकील की पत्नी भर्तीहुई थी। उसी दौरान दोनों संपर्क में आए और फिर दोनों में अवैध रिश्ते बन गया।

जांच के दौरान अकील ने पुलिस को बताया कि पूजा ने उससे कहा कि उसके पति ऋषिपाल शर्मा के पास नोएडा में "बहुत सारी संपत्ति" है और अगर उसे मार दिया जाए तो वो संपत्ति उसे मिल जाएगी। इसके बाद पूजा ने हत्या के प्लान में अपने बेटे विशाल को भी शामिल किया और इस तरह से कांट्रैक्ट किलर के जरिये अपने पति ऋषिपाल शर्मा की हत्या करवा दी।

ऋषिपाल शर्मा के हत्या के आरोप में पुलिस ने अकील और विशाल को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पूजा सिंह और किलर अब भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 34 (कई लोगों द्वारा सामान्य इरादे से किया गया आपराधिक कृत्य), 120 बी (आपराधिक साजिश का पक्ष) के केस दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Wife conspires to kill husband with son and lover in Noida

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे