उत्तराखंड के BJP विधायक पर रेप के आरोप का मामला पहुंचा राज्य महिला आयोग, SSP से पूछा गया- FIR क्यों दर्ज नहीं की गई

By अनुराग आनंद | Published: August 18, 2020 05:33 PM2020-08-18T17:33:03+5:302020-08-18T17:33:03+5:30

उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल ने कहा है कि इस मामले में 29 अगस्त तक SSP अल्मोड़ा को मामले की तत्काल जांच कर रिपोर्ट भेजने के लिए एक पत्र लिखा गया है। 

Uttarakhand BJP MLA mahesh negi rape case in state women's commission office | उत्तराखंड के BJP विधायक पर रेप के आरोप का मामला पहुंचा राज्य महिला आयोग, SSP से पूछा गया- FIR क्यों दर्ज नहीं की गई

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsमहिला ने कहा है कि वह अपनी मां की बीमारी के इलाज के सिलसिले में विधायक से मिली थी।विधायक की पत्नी रीता नेगी ने भी महिला पर अपने पति को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।महिला आयोग ने इस मामले में एसपी से पत्र लिखकर पूछा है कि इस मामले में अब तक विधायक के खिलाफ केस क्यों नहीं दर्ज किया गया है।

देहरादून: उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा के विधायक महेश नेगी पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाकर प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया है। इस मामले में उत्तराखंड की महिला आयोग चेयरमैन विजया बड़थ्वाल ने कहा है कि एक लड़की का व्हाट्स पर मैसेज आया कि द्वाराहाट के BJP MLA उसके साथ गलत संबंध बनाए हुए हैं। उस पीड़ित महिला व उसकी बेटी की जान को खतरा है।

इसके साथ ही विजया बड़थ्वाल ने कहा है कि इस मामले में 29अगस्त तक SSP अल्मोड़ा को मामले की तत्काल जांच कर रिपोर्ट भेजने के लिए एक पत्र लिखा गया है। 

महिला आयोग चेयरमैन ने यह भी कहा है कि पीड़िता शादीशुदा है और मामला संज्ञान में आते ही उसका पति उसे तलाक दे रहा है। उसने ये भी बताया कि अभी तक उसकी FIR दर्ज़ नहीं की गई है। हम देहरादून SSP को पत्र लिखेंगे कि उसकी FIR क्यों दर्ज़ नहीं की गई। हमने MLA जी को अभी कोई पत्र नहीं लिखा है।

क्या है मामला?

बता दें कि उत्तराखंड की एक महिला ने राज्य के भाजपा विधायक महेश नेगी पर काफी समय तक शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला ने यहां नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में दी अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि विधायक ने वर्ष 2016 से उसके साथ नैनीताल, दिल्ली, मसूरी तथा देहरादून आदि अलग—अलग स्थानों पर कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

महिला ने दावा किया कि विधायक से उसकी एक बच्ची भी है और उसका डीएनए टेस्ट कर सत्यता का पता लगाया जा सकता है। महिला ने कहा है कि वह अपनी मां की बीमारी के इलाज के सिलसिले में विधायक से मिली थी। इससे पहले, विधायक की पत्नी रीता नेगी ने भी महिला पर अपने पति को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया है।

विधायक की पत्नी ने महिला पर पति को बदनाम करने का लगाया आरोप-

विधायक की पत्नी रीता ने आरोप लगाया है कि महिला उनके पति को बदनाम कर रही है। विधायक की पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा है कि महिला और उसका परिवार उनके पति को ब्लैकमेल कर पांच करोड रू मांग रहा है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच शुरू कर दी गयी है।

विपक्ष ने विधायक का विरोध करते हुए बच्ची के डीएनए टेस्ट कराने की मांग की

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी मामले को गंभीर बताते हुए आरोप लगाने वाली महिला की बच्ची का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है और कहा है कि इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा ।

सिंह ने कहा, ' यह विषय बहुत गंभीर है कि एक विधायक पर एक महिला शारीरिक शोषण का आरोप लगा रही है और इस दरम्यान एक बच्ची का भी जन्म हुआ है । बच्ची का डीएनए टेस्ट कराया जाना चाहिए जिससे मामले की तह तक पहुंचा जा सके ।'

Web Title: Uttarakhand BJP MLA mahesh negi rape case in state women's commission office

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे