मेरठ के जंगल में कुख्यात अपराधी दीपक सिद्धू पुलिस मुठभेड़ में घायल, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, 50 हजार का इनामी था

By भाषा | Published: July 16, 2020 06:47 PM2020-07-16T18:47:51+5:302020-07-16T18:47:51+5:30

लूट, डकैती, हत्या समेत कई अपराधिक मामले दर्ज थे। एसएसपी अजय साहनी के अनुसार मेरठ के थाना रोहटा में 50000 रुपये का इनामी अपराधी और टॉप 10 में चिन्हित कुख्यात अपराधी और हिस्ट्रीशीटर (594 ए) दीपक सिद्धू निवासी ग्राम छबड़िया, थाना सरधना बुधवार रात में पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया।

uttar pradesh lucknow Meerut History sheeter killed, police sub-inspector injured in shootout | मेरठ के जंगल में कुख्यात अपराधी दीपक सिद्धू पुलिस मुठभेड़ में घायल, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, 50 हजार का इनामी था

घायल बदमाश से एक बाइक, दो पिस्तौल और काफी संख्या में गोलियां तथा लूटा हुआ मोबाइल बरामद हुआ। (file photo)

Highlightsमुठभेड़ में पुलिस का एक उपनिरीक्षक भी गोली लगने से घायल हुआ है। घायल बदमाश और घायल उपनिरीक्षक को इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया।सीएचसी रोहटा से उसकी स्थिति देखते हुए, प्यारेलाल शर्मा जिला चिकित्सालय, मेरठ भेजा गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।चेकिंग के दौरान रात लगभग 21:30 बजे लोहारगढ़ पुल के पास पुलिस टीम के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया और एक बदमाश फरार हो गया।

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना रोहटा क्षेत्र के जंगल में कुख्यात अपराधी दीपक सिद्धू पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हो गया, जिसकी बाद में जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि उक्त बदमाश पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। मुठभेड़ में एक पुलिस उपनिरीक्षक भी गोली लगने से घायल हुआ है। घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीपक सिद्धू सरधना में एक हत्या के मामले में वांछित था।

उसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या समेत कई अपराधिक मामले दर्ज थे। एसएसपी अजय साहनी के अनुसार मेरठ के थाना रोहटा में 50000 रुपये का इनामी अपराधी और टॉप 10 में चिन्हित कुख्यात अपराधी और हिस्ट्रीशीटर (594 ए) दीपक सिद्धू निवासी ग्राम छबड़िया, थाना सरधना बुधवार रात में पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। मुठभेड़ में पुलिस का एक उपनिरीक्षक भी गोली लगने से घायल हुआ है। घायल बदमाश और घायल उपनिरीक्षक को इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया।

मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया और एक बदमाश फरार हो गया

उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को सीएचसी रोहटा से उसकी स्थिति देखते हुए, प्यारेलाल शर्मा जिला चिकित्सालय, मेरठ भेजा गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। एसएसपी ने बताया कि रात्रि में थाना सरूरपुर अंतर्गत हर्रा तिराहे के पास से एक व्यक्ति से उसका मोबाइल, बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा लूट लेने पर चेकिंग का आदेश दिया गया था। चेकिंग के दौरान रात लगभग 21:30 बजे लोहारगढ़ पुल के पास पुलिस टीम के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया और एक बदमाश फरार हो गया।

फरार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में उपनिरीक्षक अनुज मलिक घायल हो गए। घायल बदमाश की पहचान दीपक सिद्धू के रूप में हुई। घायल बदमाश से एक बाइक, दो पिस्तौल और काफी संख्या में गोलियां तथा लूटा हुआ मोबाइल बरामद हुआ।

मामले में उस पर रुपये 50000 का इनाम घोषित किया गया था

एसएसपी ने बताया कि यह बदमाश थाना सरधना में दिनांक 19 जुलाई, 2020 को दर्ज अपराध संख्या 161/ 2020 धारा 302 /506 आईपीसी में वांछित चल रहा है। इस घटना में उसने अंकुर भारद्वाज नामक युवक की हत्या कर दी थी। इस मामले में उस पर रुपये 50000 का इनाम घोषित किया गया था।

इसके साथ ही इस अभियुक्त पर लूट, डकैती, हत्या, गैंगस्टर आदि के एक दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं। हरियाणा में भी इसके द्वारा अपराध किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि साथ ही बदमाश ने 2012 में थाना सरधना में विजय त्यागी नामक युवक का अपहरण करके हत्या कर दिया थी, यह जनपद मेरठ से वर्ष 2020 के टॉप-10 के अपराधियों में चिन्हित किया गया था।

Web Title: uttar pradesh lucknow Meerut History sheeter killed, police sub-inspector injured in shootout

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे