बसपा के पूर्व नेता और हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या, 2007 में विधानसभा चुनाव भी लड़े थे, 28 मामले दर्ज

By भाषा | Published: June 20, 2020 05:36 PM2020-06-20T17:36:01+5:302020-06-20T21:52:13+5:30

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दिन दहाड़े बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता और हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार इनपर 28 मामले दर्ज थे।

uttar pradesh lucknow kanpur Former BSP leader and history-sheeter Pintu Sengar shot dead contested assembly elections 2007 28 cases registered | बसपा के पूर्व नेता और हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या, 2007 में विधानसभा चुनाव भी लड़े थे, 28 मामले दर्ज

सेंगर ने 2010 में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को तोहफे के रूप में कथित तौर पर तीन एकड़ का चांद पर प्लाट दिया था।

Highlightsसेंगर (46) बसपा के टिकट पर 2007 में कैंट से विधानसभा चुनाव भी लड़े थे।सेंगर को तुरंत रीजेंसी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। गुप्ता ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी तक पता नही चल सका है और हत्यारों की तलाश की जा रही है।

कानपुरः जिले में चकेरी की जेके कालोनी इलाके में शनिवार को दिनदहाड़े बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता और हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की चार हथियार बंद लोगो ने गोली मार कर हत्या कर दी। सेंगर (46) बसपा के टिकट पर 2007 में कैंट से विधानसभा चुनाव भी लड़े थे।

चकेरी के क्षेत्राधिकारी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि चकेरी में समाजवादी पार्टी के एक नेता से मिलने गये सेंगर जब वह अपनी कार से उतर रहे थे तभी मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उन पर करीब से गोली मार दी। उनके अनुसार सेंगर को तुरंत रीजेंसी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया।

गुप्ता ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी तक पता नही चल सका है और हत्यारों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि सेंगर प्रापर्टी खरीद फरोख्त का काम भी करते थे इसलिये हो सकता है इस कारण हमला किया गया हो । एडीजी कानपुर जेएन सिंह ने बताया कि सेंगर का बहुत पुराना आपराधिक इतिहास था। उन पर हत्या, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट ओर गुंडा एक्ट जैसे 28 मामले दर्ज थे।

उन्होंने बताया कि सेंगर ने 2010 में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को तोहफे के रूप में कथित तौर पर तीन एकड़ का चांद पर प्लाट दिया था। इस मामले में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में सेंगर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा से निकाल दिया गया था।

आगरा—लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सडक दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

फिरोजाबाद जिले में आगरा—लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शनिवार को सडक दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य महिला घायल हो गयी। एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर स्थित थाना नसीरपुर क्षेत्र माइल्स—53 पर आगरा से लखनऊ की ओर जा रही कार किसी ट्रक से टकरा गई।

उन्होंने बताया कि इस कार में बच्चे सहित छह लोग थे, जिनमें से चार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। एक घायल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि एक घायल महिला का इलाज चल रहा है। उसकी हालत चिन्ताजनक बनी हुई है। पटेल ने बताया कि घटनास्थल से एक ट्रक का नम्बर प्लेट मिला है, जिसकी जांच की जा रही है। कार में सवार लोग इलाहाबाद के निवासी थे जो दिल्ली से अपने घर इलाहाबाद वापस जा रहे थे।

मुजफ्फरनगर में जहरीले भोजन से तीन बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में संदिग्ध रूप से जहरीले भोजन से तीन बच्चे बीमार पड़ गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये आपस में रिश्तेदार हैं और इनकी उम्र छह से 16 साल के बीच है। सरदर्द और उलटी की शिकायत के बाद इन्हें शुक्रवार को अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों के मुताबिक, संदेह है कि इन लोगों ने घर पर जो खाना खाया उसमें छिपकली गिर गई थी।

Web Title: uttar pradesh lucknow kanpur Former BSP leader and history-sheeter Pintu Sengar shot dead contested assembly elections 2007 28 cases registered

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे