सट्टे में 6 लाख रुपए हारने के बाद एक व्यक्ति ने खुद रची अपहरण की कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

By आकाश चौरसिया | Published: April 8, 2024 10:26 AM2024-04-08T10:26:42+5:302024-04-08T11:03:23+5:30

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपना कर्ज का रुपए चुकाने के लिए खुद के अपहरण की कहानी रच दी और इस कारण पूरा परिवार परेशान रहा। इसके बाद पुलिस को बताया और पुलिस ने पूरी योजना की पोल खोल दी।

UP Lalitpur young man staged Kidnapping drama repay the betting loan | सट्टे में 6 लाख रुपए हारने के बाद एक व्यक्ति ने खुद रची अपहरण की कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

फाइल फोटो

Highlightsयूपी के ललितपुर में एक युवक ने खुद के अपहरण के रच दी कहानीघरवालों को उसके दोस्तों ने भेजा फोटोइसके बाद घरवालों को पता चला और पुलिस को बताया, सारे खेल का पर्दाफाश हो गया

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश के ललितपुर जिले से एक नाटकीय घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति सट्टे में 6 लाख रुपए हार गया। फिर क्या था उसने खुद की किडनैपिंग की कहानी रच दी। यह अजीबोगरीब घटना ललितपुर में घटी।   

व्यक्ति की पहचान मनोज पटेल के रूप में हुई है, उसी ने पूरी योजना बनाई और घर से रुपए लेकर अपने डूबे कर्ज से बचना चाहता था। इस मामले में उसकी मदद अखिलेश जोशी और बालवन लोधी ने की। पटेल ने खुद अपने हाथों और पेरों को रस्सी से बांध रखा था, जिससे नजर आ रहा है कि उसका अपहरण किया गया।    

अपहरण से चिंतित मनोज पटेल के परिवार ने पुलिस से संपर्क किया। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने 1 जांच शुरू की और मनोज पटेल की पूरी योजना का शीघ्र ही पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने उन्नत ट्रेसिंग तकनीकों का इस्तेमाल किया और अपहरण की साजिश के स्थान का पता लगाने में सफल रही। अधिकारियों को मनोज पटेल और उनके दोस्तों की योजनाओं के बारे में पता चल गया जिसके बाद उन्हें जोशी और लोधी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

मार्च में भी हुआ था ऐसा अपहरण
मार्च में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था, जहां काव्या धाकड़ ने खुद का अपहरण कर लिया था और उसने घरवालों से 30 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी। जिसके चलते वो रूस में मेडिकल की पढ़ाई के लिए जाना चाहती थी। पुलिस ने मामले की तह में जाने के लिए जांच शुरू कर दी और बाद में पता चला कि यह अपहरण तो असल है नहीं। क्योंकि खुद पीड़ित ने ही अपने अपहरण की साजिश रच दी थी। इस पूरी घटना में उसके दोस्त भी शामिल थे, इसके चलते इनको अपहरण के बीच इंदौर में भी देखा गया था। वीडियो इनके घूमने का सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।  

Web Title: UP Lalitpur young man staged Kidnapping drama repay the betting loan

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे