Udaipur Murder: एनआईए कस्टडी में भेजे गए 3 आरोपी, 4 को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

By रुस्तम राणा | Published: July 12, 2022 07:39 PM2022-07-12T19:39:44+5:302022-07-12T19:41:19+5:30

दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में शामिल अख्तरी, गौस, मोहसिन, आसिफ, मोहसिन, वसीम अली और फरहाद मोहम्मद शेख समेत सात आरोपियों को मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। 

Udaipur tailor murder 3 accused sent to NIA custody, 4 to judicial custody | Udaipur Murder: एनआईए कस्टडी में भेजे गए 3 आरोपी, 4 को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Udaipur Murder: एनआईए कस्टडी में भेजे गए 3 आरोपी, 4 को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Next
Highlightsमामले के 7 आरोपियों को मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गयासभी आरोपियों पर यूएपीए के तहत लगाए गए हैं आरोप गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी ने 28 जून को थी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या

जयपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत ने उदयपुर हत्याकांड के 7 में से 3 आरोपियों को 12 जुलाई तक एनआईए हिरासत में भेजा है, जबकि अन्य 4 आरोपियों को कोर्ट ने 1 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में शामिल अख्तरी, गौस, मोहसिन, आसिफ, मोहसिन, वसीम अली और फरहाद मोहम्मद शेख समेत सात आरोपियों को मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। 

विशेष लोक अभियोजक टीपी शर्मा ने कहा कि अदालत ने अख्तरी, गौस और शेख को एनआईए की हिरासत में और अन्य चार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मुख्य आरोपी अख्तरी और गौस के अलावा, अन्य को साजिश में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था। सभी आरोपियों पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोप लगाए गए हैं। इससे पहले उन्हें 12 जुलाई तक एनआईए की हिरासत में भेजा गया था।

इस बीच, एनआईए की टीम ने मंगलवार को उदयपुर शहर के मुखर्जी चौक इलाके में संभावित संदिग्धों के घरों पर तलाशी अभियान चलाया। मामले से वाकिफ लोगों ने बताया कि टीम ने तीन-चार लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

बता दें कि 28 जून को मोहम्मद रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का समर्थन करने के लिए दर्जी कन्हैया लाल की बेहरमी से हत्या करने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। वीडियो में अख्तरी और गौस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी भी दी थी।

Web Title: Udaipur tailor murder 3 accused sent to NIA custody, 4 to judicial custody

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे