इटावा: दो नाबालिग लड़कियों की सिर कटी लाशें मिलीं, पुलिस ने बड़ी बहन को किया गिरफ्तार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2023 08:48 AM2023-10-10T08:48:27+5:302023-10-10T08:50:46+5:30

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत जानकारी देना) के तहत दर्ज मामले के संबंध में आरोपी महिला के साथ तीन पुरुषों से पूछताछ की है।

Two girls found beheaded in UP elder sister arrested | इटावा: दो नाबालिग लड़कियों की सिर कटी लाशें मिलीं, पुलिस ने बड़ी बहन को किया गिरफ्तार, जानें मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsघटना रविवार रात करीब आठ बजे बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में हुई।पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जयवीर सिंह की बेटियों सुरभि और रोशनी के रूप में की गई है।धिकारियों ने कहा कि फोरेंसिक टीम को फावड़े और कपड़ों पर खून के धब्बे मिले, जिन्हें सबूत मिटाने के लिए धोया गया था।

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एक गांव में छह और चार साल की नाबालिग बहनों के सिर कटे शव मिलने के कुछ घंटों बाद सोमवार को 18 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, घटना रविवार रात करीब आठ बजे बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जयवीर सिंह की बेटियों सुरभि और रोशनी के रूप में की गई है। 

उन्होंने बताया कि क्षत-विक्षत शव उनके घर के अलग-अलग कमरों में पाए गए। कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रशांत कुमार ने कहा कि आरोपी की पहचान अंजलि पाल (18) के रूप में हुई है, जिसने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

जांच का नेतृत्व कर रहे कुमार ने कहा, "हम इस मामले में मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।" पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत जानकारी देना) के तहत दर्ज मामले के संबंध में आरोपी महिला के साथ तीन पुरुषों से पूछताछ की है।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजय वर्मा ने कहा, "हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और हत्या के पीछे का कारण जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। हम तीन लोगों की संलिप्तता की भी जांच कर रहे हैं।" पुलिस ने कहा कि उन्होंने रविवार को आरोपी द्वारा पहने गए कपड़ों के साथ-साथ घर से हत्या का हथियार, कुदाल भी बरामद किया है। 

अधिकारियों ने कहा कि फोरेंसिक टीम को फावड़े और कपड़ों पर खून के धब्बे मिले, जिन्हें सबूत मिटाने के लिए धोया गया था। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त जयवीर, उनकी पत्नी सुशीला, उनके बेटे नंद किशोर (12) और कन्हैया (8) घर पर मौजूद नहीं थे।

शुरुआत में अंजलि ने पुलिस को बताया कि जब वह कथित तौर पर घर लौटी तो उसने एक कमरे में अपनी बहनों के शव और दूसरे कमरे में उनके सिर देखे। अधिकारियों ने कहा कि जयवीर पाल, जिसका कुदाल घर से बरामद किया गया था, ने पुलिस को बताया कि उसने सुबह इसका इस्तेमाल किया था, लेकिन ऐसा लगता है कि इसे साफ किया गया था। पुलिस को बाहर सूखने के लिए छोड़े गए कुछ कपड़े भी मिले।

जब पुलिस ने पूछताछ की, तो आरोपी ने अपने दिन की घटनाओं के बारे में विरोधाभासी स्पष्टीकरण दिया, जिसके बाद उसे आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, "उसने अपराध स्वीकार कर लिया और सोमवार दोपहर को उसे हिरासत में ले लिया गया। उसने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह खेतों में गई थी और जब उसके पिता और भाई खेत खींच रहे थे तभी वापस लौट आई। उसका मेडिकल चेकअप भी कराया गया है। आगे की जांच चल रही है।"

Web Title: Two girls found beheaded in UP elder sister arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे