Sidhu Moose Wala Case: गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, पांच और संदिग्धों की पहचान

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 8, 2022 08:45 PM2022-06-08T20:45:33+5:302022-06-08T20:46:46+5:30

Sidhu Moose Wala Case: दिल्ली पुलिस ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिल कर हम भी महाकाल के साथ पूछताछ करेंगे। सलमान खान को जान से मारे की धमकी भरे पत्र पर अभी मुंबई पुलिस काम कर रही है।

Sidhu Moose Wala Case: Gangster Lawrence Bishnoi Is Mastermind Say delhi Police punjab | Sidhu Moose Wala Case: गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, पांच और संदिग्धों की पहचान

पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Highlightsफिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।हत्या के सिलसिले में पांच और संदिग्धों की पहचान हुई है।पुलिस ने कहा कि महाकाल को पुणे से गिरफ्तार किया गया है।

Sidhu Moose Wala Case: दिल्ली पुलिस ने आज बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के विशेष प्रकोष के विशेष आयुक्त एचएस धालीवाल ने बुधवार को कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है और वह फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।

धालीवाल ने कहा कि हमारी टीम ने 5 लोगों की पहचान की है। महाकाल सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल निशानेबाजों में से एक का करीबी है, हालांकि वह शूटिंग में शामिल नहीं था। असली शूटरों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई है। जिसे गिरफ्तार किया गया है उसका नाम है सीतेश हीरामन कामले उर्फ महाकाल, ये सिद्धू मुसेवाला केस में मुख्य शूटर का घनिष्ठ है। इसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

धालीवाल ने यहां प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस ने प्रसिद्ध गायक और कांग्रेस नेता के हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर के करीबी सहयोगी सिद्धेश हिरामन काम्ले उर्फ महाकाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि महाकाल को पुणे से गिरफ्तार किया गया है और हत्या के सिलसिले में पांच और संदिग्धों की पहचान हुई है।

पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूस वाला की हत्या का मुख्य संदिग्ध था। गिरोह में शामिल था और उन्होंने अपराध की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस कई बार पूछताछ कर चुकी है।

वह कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार से जुड़ा हुआ है, जिसने एक फेसबुक पोस्ट में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने दावा किया कि इसका मकसद पिछले साल हुई अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का प्रतिशोध था।

लॉरेंस बिश्नोई ने अभिनेता सलमान खान और उनके पिता और पटकथा लेखक सलीम खान को भेजे गए धमकी पत्र के पीछे किसी भी भूमिका से इनकार किया है। 28 वर्षीय गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Web Title: Sidhu Moose Wala Case: Gangster Lawrence Bishnoi Is Mastermind Say delhi Police punjab

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे