श्रद्धा वॉकर के पिता को हत्या के पीछे 'लव जिहाद' का शक, कहा- आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं

By अनिल शर्मा | Published: November 15, 2022 01:36 PM2022-11-15T13:36:46+5:302022-11-15T13:55:48+5:30

पुलिस ने बताया कि " श्रद्धा वॉकर की हत्या के आरोपी आफताब के सोशल मीडिया को देखकर पता चलता है कि उसने कुछ समय के लिए फूड ब्लॉगिंग भी की थी। हालांकि लंबे समय से उसके ब्लॉगिंग के बारे में कोई वीडियो नहीं आया था। उसकी आखिरी पोस्ट फरवरी के महीने में आई थी...

shraddha walker Father suspects love jihad angle demands death penalty for aftab amin poonawalla | श्रद्धा वॉकर के पिता को हत्या के पीछे 'लव जिहाद' का शक, कहा- आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं

श्रद्धा वॉकर के पिता को हत्या के पीछे 'लव जिहाद' का शक, कहा- आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं

Highlightsहत्या से कुछ दिन पहले कमरा किराए पर लिया गया थाः पुलिसआरोपी आफताब ने कुछ समय के लिए फूड ब्लॉगिंग भी की थीश्रद्धा के पिता ने हत्या के पीछे लव जिहाद एंगल का संदेह जाहिर किया है।

नई दिल्लीः दिल्ली के श्रद्धा वॉकर हत्या मामले में मृतका के पिता ने आरोपी आफताब पूनावाला के लिए मौत की सजा की मांग की है। श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने हत्या के पीछे लव जिहाद एंगल का संदेह जाहिर किया और कहा कि हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं। श्रद्धा के पिता ने दोनों के बीच प्रेम को लेकर भी संदेह जताया है। 

महाराष्ट्र के पालघर की रहनेवाली श्रद्धा की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब ने मई में हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे। इन टुकड़ों को 18 रातों तक ठिकाने लगाते रहा। 6 महीने पहले इस हत्याकांड को सुलझाने का दावा करते हुए पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार कर लिया है। 

एएनआई से बात करते हुए श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने कहा, 'मुझे लव जिहाद एंगल का शक है। हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं। मुझे दिल्ली पुलिस पर भरोसा है और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। श्रद्धा के पिता ने कहा कि उनकी बेटी अपने चाचा के ज्यादा करीब थी और उनसे कम ही बात करती थी। उन्होंने यह भी बताया कि वे आफताब के कभी संपर्क में नहीं थे। और पहली शिकायत मुंबई के वसई में दर्ज कराई थी।

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी आफताब पूनावाला एक फूड ब्लॉगर था जो राष्ट्रीय राजधानी में एक कॉल सेंटर में काम करता था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसने पीड़िता की हत्या की साजिश के तहत दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक फ्लैट किराए पर लिया था। पुलिस सूत्रों ने कहा, यह भी जांच का विषय है कि क्या आफताब ने पहले ही उसकी हत्या की साजिश रची थी।

पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। श्रद्धा के दोस्तों ने भी इस बात का खुलासा किया कि आफताब उसे मारता पीटता था।  पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 2022 में दिल्ली शिफ्ट होने से पहले ये कपल 2019 में रिलेशनशिप में आया था। ये कुछ समय के लिए महाराष्ट्र में रहे। हालांकि कई हिल स्टेशनों पर भी जाते रहते थे।

हत्या से कुछ दिन पहले कमरा किराए पर लिया गया था

पुलिस के मुताबिक वे मार्च-अप्रैल में हिल स्टेशन गए थे। दोनों मई में कुछ दिनों के लिए हिमाचल प्रदेश गए थे और साथ में रुके थे। यहां उनकी मुलाकात दिल्ली के छतरपुर में रहने वाले एक शख्स से हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली शिफ्ट होने के बाद, वे शुरू में उसी आदमी के फ्लैट में रुके थे, जिससे वे हिमाचल में मिले थे। बाद में आफताब ने छतरपुर में एक फ्लैट किराए पर लिया जहां वह श्रद्धा के साथ शिफ्ट हो गया। कथित तौर पर 18 मई को छतरपुर फ्लैट में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

कातिल आफताब ने कुछ समय के लिए फूड ब्लॉगिंग भी की थी

पुलिस ने बताया कि "आफताब के सोशल मीडिया को देखकर पता चलता है कि उन्होंने कुछ समय के लिए फूड ब्लॉगिंग भी की थी। हालांकि लंबे समय से उनके ब्लॉगिंग के बारे में कोई वीडियो नहीं आया था। उसकी आखिरी पोस्ट फरवरी के महीने में आई थी, जिसके बाद प्रोफाइल पर कोई गतिविधि नहीं हुई थी। उसके इंस्टाग्राम पर 28,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।''

काली पन्नी में लाश के टुकड़े भरकर फेंकने ले जाता था

 कुछ समय पहले तक श्रद्धा और आफताब दोनों कॉल सेंटर में काम करते थे। पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि  हत्या के बाद आफताब शाम 6-7 बजे तक घर आ जाता था और फिर वहां फ्रिज में रखे शव के टुकड़ों को डिस्पोजल के लिए ले जाता था। उन्हें एक काली पन्नी में भरकर ले जाता था फिर उन्हें पन्नी से बाहर निकालकर फेंक देता था। जिससे यह पता लगाना मुश्किल हो गया था कि क्या टुकड़े फेंके गए थे या अवशेष जानवरों के शिकार के कारण थे।

सबूत के मौके पर ले जाया गया आफताब

इस बीच, दिल्ली पुलिस मंगलवार को अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या के 28 वर्षीय आरोपी को दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर के जंगल इलाकों में ले गई, जहां उसने कथित तौर पर उसके शरीर के अंगों को फेंक दिया था।  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को हत्या की जांच के तहत छतरपुर जंगल क्षेत्र के अलावा शहर के कुछ अन्य स्थानों पर ले जाया जाएगा। 
 

Web Title: shraddha walker Father suspects love jihad angle demands death penalty for aftab amin poonawalla

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे