Shahjahanpur law student says govt will act against Chinmayanand once I kill myself | 'मेरे मरने के बाद ही स्वामी चिन्मयानंद को जेल भेजेगी सरकार', शाहजहांपुर की छात्रा ने लगाये कई गंभीर आरोप
'मेरे मरने के बाद ही स्वामी चिन्मयानंद को जेल भेजेगी सरकार', शाहजहांपुर की छात्रा ने लगाये कई गंभीर आरोप

Highlightsशाहजहांपुर पीड़िता के बयान के बाद 16 सितंबर की शाम को स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई थी। शाहजहांपुर पीड़िता के आरोप लगाने के बाद स्वामी चिन्मयानंद का एक मसाज लेने का अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ है।

शाहजहांपुर की लॉ छात्रा ने  बलात्कार के आरोप में घिरे पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर सरकार पर आरोप लगाये हैं। शाहजहांपुर की छात्रा ने कहा है कि ऐसा लग रहा है कि जांच कर रही एसआईटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को बचाना चाहता है। शाहजहांपुर की छात्रा ने कहा, क्या मेरे मरने के बाद सरकार और एसआईटी स्वामी चिन्मयानंद को जेल भेजेगी। 72 वर्षीय चिन्मयानंद की फिलहाल तबीयत खराब है और वह अस्पताल में हैं। शाहजहांपुर की छात्रा ने एक वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद  स्वामी चिन्मयानंद का एक मसाज लेने का अश्लील वीडियो भी सामने आया है। पीड़िता ने दावा किया है कि सबूत के तौर पर उसने एसआईटी को पेनड्राइव में 43 वीडियो दिये हैं। 

शाहजहांपुर की छात्रा ने कहा, मुझे लगता है कि सरकार चाहती है कि मैं अपनी जिंदगी खत्म कर लूं। इसके बाद ही वह इस मामले में कार्रवाई करेंगे। सरकार को लगता है कि मैं आत्महत्या कर लूंगी।

एसआईटी की जांच टीम पर सवाल उठाते हुये स्वामी चिन्मयानंद ने कहा, 'आखिर क्यों जांच टीम मेरे बयान लेने के बाद भी स्वामी चिन्मयानंद को रेप केस दर्ज कर गिरफ्तार नहीं कर रही है।' पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जांच टीम स्वामी चिन्मयानंद को बचाने की कोशिश कर रही है। 

शाहजहांपुर पीड़िता का बयान हुआ दर्ज

16 सितंबर  को कथित पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) गीतिका सिंह की अदालत में ले जाकर उसका बयान दर्ज कराया गया। छात्रा ने बताया कि मजिस्ट्रेट ने करीब 12 पेज में उसका बयान दर्ज किया है। उसने दिल्ली में जीरो क्रमांक पर दर्ज रिपोर्ट, उसके हॉस्पिटल के कमरे से चिप और चिन्मयानंद के मालिश वाले वीडियो शूट करने में इस्तेमाल चश्मे के चोरी होने तथा अन्य साक्ष्यों का जिक्र भी अपने बयान में किया है।

छात्रा ने यह भी बताया कि स्वामी चिन्मयानंद के बेडरूम से चादर, गद्दा, शराब की बोतलें आदि जो साक्ष्य गायब कर दिए गए थे, उनका जिक्र भी उसने न्यायालय में दिए गए बयान में किया है।

स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब

कथित पीड़िता का बयान होने के बाद शाम को स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई। मेडिकल कॉलेज के तथा प्राइवेट डॉक्टरों की टीम उनके आवास पर उनका इलाज कर रही है। मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर एम एल अग्रवाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई है। इसी के चलते हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के सी वर्मा के साथ उन्होंने स्वामी चिन्मयानंद के दिव्य धाम में आकर उनका उपचार किया। इस दौरान एक प्राइवेट नर्सिंग होम से चार डॉक्टरों की एक टीम भी बुलाई गई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

क्या है शाहजहांपुर का पूरा मामला

स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की एक छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर कई लड़कियों के यौन शोषण और जिंदगी बर्बाद करने एवं उसे तथा उसके परिवार को जान का खतरा बताया था। इसके बाद लड़की लापता हो गई थी। इस मामले में चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बाद में राजस्थान में बरामद की गई छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप भी लगाया था। इस सिलसिले में उसने पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज न करने का इल्जाम भी लगाया था। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर गठित एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। 


Web Title: Shahjahanpur law student says govt will act against Chinmayanand once I kill myself
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे