एसडीएम पर लगा नायब तहसीलदार की हत्या का आरोप, दीवार खड़ी करने के लिए ईंट नहीं दी तो मार डाला जान से

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 3, 2022 04:07 PM2022-04-03T16:07:32+5:302022-04-03T16:11:17+5:30

30 मार्च की रात करीब 9 बजे नायब तहसीलदार सुनील कुमार की उनके घर में घुसकर एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। मौत से पहले दिये गये शिकायती पत्र और बयान में नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने कहा कि एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह शराब के नशे में उनके घर पर आये और उनके साथ मारपीट की।

SDM was accused of killing the Naib Tehsildar, if he did not give bricks to erect the wall, he was killed | एसडीएम पर लगा नायब तहसीलदार की हत्या का आरोप, दीवार खड़ी करने के लिए ईंट नहीं दी तो मार डाला जान से

एसडीएम पर लगा नायब तहसीलदार की हत्या का आरोप, दीवार खड़ी करने के लिए ईंट नहीं दी तो मार डाला जान से

Highlightsयूपी के प्रतापगढ़ में एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह पर नायब तहसीलदार की हत्या का केस दर्ज हुआ हैएसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह नायब तहसीलदार से बाउन्ड्री बनाने के लिए 6 हजार ईट मांग रहे थेआरोप है कि जब तहसीलदार ने ईट देने से मना कर दिया तो उनकी पिटाई कर दी गई

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के लालगंज तहसील में तैनात नायब तहसीलदार की हत्या के आरोप में एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। उन पर लगे आरोपों के मुताबिक एसडीएम सिंह ने शराब के नशे में तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार की बुरी तरह पिटाई कर दी।

अंदरूनी चोटों के कारण गंभीर रूप से घायल हुए नायब नाजिर की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। नाजिर की मौत के बाद हुए जबरदस्त हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह समेत 4 लोगो के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

सूचना के मुताबिक बीते 30 मार्च की रात करीब 9 बजे सुनील कुमार की उनके घर में घुसकर एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। मौत से पहले दिये गये शिकायती पत्र और बयान में नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने बताया कि वह 30 मार्च को अपने घर के बाहरी हिस्से में बैठा था।

तभी रात में लगभग 9 बजे एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह शराब के नशे में हाथ में डंडा लिये अपने होमगार्ड के साथ मेरे घर में घुस आये और उन्होंने बड़ी ही बेरहमी से मेरी पिटाई शुरू कर दी। आरोप के मुताबिक पिटाई के दौरान एसडीएम सिंह ने नायब तहसीलदार को भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं।

आरोप है कि एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह ने नायब तहसीलदार को इतना पीटा कि वह अधमरा होकर बेहोशी की हालत में जमीन पर गिर पड़ा। तब तक झगड़े का शोर सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गये थे, जिन्होंने गंभीर रूप से घायल हुए नायब तहसीलदार को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया।

इस मामले में 31 मार्च 2022 को सुनील कुमार ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। सुनील के बेटे सुधीर शर्मा ने इस मामले में एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह समेत 4 लोगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 308, 323,452, 504 के अन्तर्गत थाना लालगंज में केस दर्ज कराया है।

थाने पर दी गई तहरीर में लिखा गया है कि एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह बाउन्ड्री बनाने के लिए मेरे पिता से 6 हजार ईटों की मांग कर रहे थे। जब उन्होने इसको लेकर मनाही की तो एसडीएम ने उनके कत्ल के इरादे से उन्हें घर में घुसकर बुरी तरह पीटा और मरणासन्न स्थिति में छोड़ दिया।

इसके साथ ही सुधीर ने अपनी तहरीर में यह भी बताया कि एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह उनके पिता से इस तरह की बहुत सी नाजायज मांग पहले भी कर चुके थे जिसके बारे में उनके पिता ने विभाग के उच्चाधिकारियों को भी सूचित किया था लेकिन आला अफसरों ने एसडीएम सिंह पर कोई कार्रवाई नही की।

Web Title: SDM was accused of killing the Naib Tehsildar, if he did not give bricks to erect the wall, he was killed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे