समस्तीपुर में मामूली विवाद में हिंसक झड़प, तीन की गई जान, डीएम, एसपी सहित पुलिस बल मैदान में

By एस पी सिन्हा | Published: June 21, 2021 03:10 PM2021-06-21T15:10:16+5:302021-06-21T15:24:19+5:30

बिहार में समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव का मामला है. घटना में घायल दो अन्य लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

Samastipur minor dispute violent clashes three people died DM, SP including police force field bihar | समस्तीपुर में मामूली विवाद में हिंसक झड़प, तीन की गई जान, डीएम, एसपी सहित पुलिस बल मैदान में

उप मुखिया हसनैन ने श्रवण कुमार को गोली मार दी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

Highlights हत्या की घटना सामने आने के बाद गांव में तनाव की स्थिति है.जिले के डीएम, एसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर कैंप कर रहे हैं.विरोध पड़ोस के ही उप मुखिया मोहम्मद हसनैन ने किया.

पटनाः बिहार के समस्तीपुर जिले में आपसी विवाद ने हिंसक का रूप ले लिया. घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव में घटी है, दो गुटों के बीच हुए खूनी खेल में तीन लोगों की मौत हो गई.

पहले उप मुखिया ने एक व्यक्ति की गोली मारी हत्या कर दी. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने उप मुखिया की पत्नी और भतीजे को मार डाला और इस दौरान कई वाहनों को भी फूंक डाला. घटना में घायल दो अन्य लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. हत्या की घटना सामने आने के बाद गांव में तनाव की स्थिति है.

जिसके बाद खुद जिले के डीएम, एसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर कैंप कर रहे हैं.  प्रात जानकारी के अनुसार पलरू राय का 30 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार रविवार की शाम में बरसात का पानी बहाने के लिए कच्चा नाला बना रहा था. जिसका विरोध पड़ोस के ही उप मुखिया मोहम्मद हसनैन ने किया. इसी बात पर दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई.

आज सुबह विवाद फिर बढ़ गया. जिसमें उप मुखिया हसनैन ने श्रवण कुमार को गोली मार दी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. गांव में उप मुखिया द्वारा की गई हत्या को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया. लेकिन पुलिस ने इसे दबाने की कोशिश शुरू कर दी और समय पर गांव नहीं पहुंचे. जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और खुद ही आरोपी को सबक सिखाने के उद्देश्य से उसके घर पर हमला कर दिया. इस दौरान खुद उप मुखिया अपनी जान बचाने में कामयाब रहा, लेकिन उसका पूरा परिवार भीड़ के हत्थे चढ़ गया.

इनमें आरोपी का चचेरा भाई, बेटा और चचेरा भाई शामिल थे. इस दौरान उप मुखिया की बेटा और एक चचेरे भाई को आक्रोशित भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. उप मुखिया के बेटे ने दम तोड़ दिया, वहीं बेटी की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. जिन्हें समस्तीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस दौरान आक्रोशित भीड ने न सिर्फ उनकी बेरहमी से पिटाई की, बल्कि घर में खडी कार, सहित उप मुखिया के घर में जमकर तोड़फोड़ भी की. वहीं दूसरी तरफ आक्रोशित ग्रामीणों की पिटाई से बचकर भाग रही उप मुखिया की पत्नी पानी से भरे गड्ढे में डूब गई, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद अब पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है. खुद डीएम पूरी स्थिति को नियंत्रित करने करने के लिए गांव में कैंप कर रहे हैं. साथ ही गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ कुछ असमाजिक तत्व इस पूरी घटना को अब धार्मिक ऐंगल देने की कोशिश में जुटे हैं.

हालांकि प्रशासन की तरफ से इसे किसी धार्मिक एंगल होने की बात से इनकार किया है. काफी मशक्कत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस प्रशासन लोगों शांत कराने में जुटी है.

Web Title: Samastipur minor dispute violent clashes three people died DM, SP including police force field bihar

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे