...तो इसलिए छोटा राजन को मरवाना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 

By पल्लवी कुमारी | Published: December 27, 2017 12:06 PM2017-12-27T12:06:32+5:302017-12-27T12:13:55+5:30

तिहाड़ के जेल में ही छोटा राजन को मरवाना चाहता था अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, दिल्ली के नामी गैंगस्टर को किया था हायर

Reason behind Dawood Ibrahim murder planning for chhota rajan in Tihar Prison  | ...तो इसलिए छोटा राजन को मरवाना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 

chotta rajan

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपने जानी दुश्मन छोटा राजन को तिहाड़ के जेल में ही मारने की प्लानिंग कर रहा था। हालांकि तिहाड़ जेल के प्रशासन को इस बात की भनक पहले ही लग गई, जब गैंगस्टर के साथी ने नशे में यह बात कुछ लोगों के सामने कह दी। इस बात की भनक लगते ही तिहाड़ जेल के प्रशासन सर्तक हो गए। उन्होंने इसके बाद छोटा राजन की सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दी है। राजन की सुरक्षा में जेल में विशेष गार्ड लगे हुए हैं। राजन के लिए जेल में एक अलग से सुरक्षा टीम बनाई गई है। 


मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो दाऊद इब्राहिम ने छोटा राजन की हत्या के लिए दिल्ली के टॉप गैंगस्टर नीरज बवाना को हायर किया था। ये बात अलग है कि तिहाड़ जेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छोटा राजन का खून करवाना आसान नहीं है। वहीं जेल प्रशासन का भी कहना है कि वह छोटा राजन को लेकर किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। 

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी कहना है कि राजन पर किसी तरह का हमला डी कंपनी के लिए प्रतीकात्मक जीत की तरह होगा और भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के लिए झटका। हम राजन से जुड़ी किसी तरह की खुफिया जानकारी को हल्के में नहीं ले सकते।

इसलिए छोटा राजन को मरवाना चाहते है दाऊद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  1993 मुंबई ब्लास्ट के बाद से कथित तौर पर डी कंपनी को छोड़ देने के बाद से ही दाऊद राजन को मरवाने की कोशिश कर रहा है। उस वक्त की स्थानीय रिपोर्टस की मानें तो 1993 के मुंबई ब्लास्ट के बाद दाऊद और छोटा राजन में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। तब से दाऊद राजन की मर्डर की प्लानिंग कर रहा है।

 बैंकॉक में भी छोटा राजन पर हो चुका है जानलेवा हमला

दाऊद ने छोटा राजन को मारने के लिए पहली प्लानिंग बैंकॉक के एक फ्लैट में की थी। हालांकि राजन वहां से जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया था। मीडिया में आई खबरों की मानें तो डी कंपनी दिल्ली-एनसीआर के स्थानीय अपराधियों की सहायता से राजन पर हमला करवा सकती है। इस बात का खुलासा नवंबर के अंत में हुआ था।

कौन है छोटा राजन

मुंबई के चेम्बूर की तिलक नगर बस्ती में राजेंद्र सदाशिव निकल्जे उर्फ  छोटा राजन का जन्म 1960 में हुआ था। सिर्फ 10 साल की उम्र से ये ब्लैक में टिकट बेचने का काम शुरू कर दिया था। दो नंबर का काम करते-करते छोटा राजन 'राजन नायर गैंग' में शामिल हो गया। लोग इसे मुंबई में नायर का दाहिना कहने लगे थे। मुबंई की क्राइम दुनिया में नायर को 'बड़ा राजन' और राजेंद्र सदाशिव निकल्जे को 'छोटा राजन' कहन लगे। 

Web Title: Reason behind Dawood Ibrahim murder planning for chhota rajan in Tihar Prison 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे