Rajasthan ki khabar: मुख्यमंत्री निवास के निकट जहर खाया, पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या लिखा है...

By भाषा | Published: May 26, 2020 03:16 PM2020-05-26T15:16:10+5:302020-05-26T15:16:10+5:30

राजस्थान के जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास के निकट एक शख्स ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। युवक ने पत्र में लिखा कि पुलिस मुझे उत्पीड़न कर रही है। वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया है।

Rajasthan jaipur Man tries to commit suicide near CM Ashok Gehlot's residence in Jaipur | Rajasthan ki khabar: मुख्यमंत्री निवास के निकट जहर खाया, पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या लिखा है...

वह नागौर जिले के एक गांव का रहने वाला है और पुलिस उस पर दबाव डाल रही है जिससे वह मानसिक दबाव में है। (file photo)

Highlightsपुलिस के अनुसार इस व्यक्ति ने सिविल लाइंस रेलवे क्रॉसिंग व मुख्यमंत्री निवास के बीच कहीं जहर खा लिया। इस बीच कथित तौर पर इस व्यक्ति छेना राम द्वारा लिखा गया एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जयपुरः शहर के सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री निवास के निकट जहर खाकर कथित तौर पर एक व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसका इलाज किया जा रहा है। 

पुलिस के अनुसार इस व्यक्ति ने सिविल लाइंस रेलवे क्रॉसिंग व मुख्यमंत्री निवास के बीच कहीं जहर खा लिया। इस बीच कथित तौर पर इस व्यक्ति छेना राम द्वारा लिखा गया एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके अनुसार वह नागौर जिले के एक गांव का रहने वाला है और पुलिस उस पर दबाव डाल रही है जिससे वह मानसिक दबाव में है।

उसने आरोप लगाया है कि छह लोगों ने 18 मई को उसके साथ मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी लेकिन पुलिस उसकी शिकायत पर सुनवाई नहीं कर रही। इस बारे में उसने पाडू कलां पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई। लेकिन स्थानीय पुलिस व थाना प्रभारी आरोपियों को पकड़ने के बजाय उसे ही मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। पत्र के अनुसार वह पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को भी मामले से अवगत करा चुका है। 

रोजगार नहीं मिलने से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या

बांदा में रोजगार नहीं मिलने को लेकर परेशान चल रहे एक व्यक्ति ने एक पेड़ से लटक कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। ओरान पुलिस बाहरी चौकी के प्रभारी सुल्तान सिंह ने मंगवार को बताया कि कमासीन रोड का निवासी सितार प्रजापति का शव सोमवार दोपहर में एक तालाब के निकट एक पेड़ से लटकता मिला। पीड़ित के पिता रामीन ने बताया प्रजापति मिस्त्री था और काम नहीं मिलने को लेकर परेशान चल रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने थाना प्रभारी आत्महत्या मामलें की सीबीआई जांच की मांग की

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने चूरू जिले के राजगढ़ थाने के प्रभारी के आत्महत्या मामलें की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बेनीवाल ने कहा कि चूरू के राजगढ़ थाने के प्रभारी विष्णु दत्त विश्नोई द्वारा आत्महत्या करने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। बेनीवाल ने सोमवार को कहा कि थाना प्रभारी के आत्महत्या के बाद थाने के पुलिसकर्मियों ने संयुक्त प्रार्थनापत्र में उनका तबादला करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के तबादले के आग्रह के पीछे स्थानीय विधायक के राजनीतिक दबाव का हाथ है। सच्चाई सामने लाने के लिये सीबीआई जांच की आवश्यकता है। बेनीवाल ने कहा कि पार्टी सीबीआई जांच और विश्वनोई को न्याय दिलाने के लिये सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलायेगी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह थानप्रभारी अपने क्वार्टर में पंखें से झूलते पाये गये थे। चूरू पुलिस अधीक्षक के नाम सुसाइड नोट में उन्होंने चारों और से उनपर बनाए गए दबाव को सहन नहीं कर पाने का उल्लेख किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थाना प्रभारी और उनके दोस्त कार्यकर्ता के बीच व्हाट्सएप चैट के स्क्रीन शॉट में उन्होंने कार्यकर्ता दोस्त को बताया था कि उन्हें स्थानीय स्तर की गंदी राजनीति में फंसाया जा रहा है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ सहित भाजपा नेताओं से थाना प्रभारी पर दबाव पैदा करने के लिये कांग्रेस की स्थानीय विधायक कृष्णा पूनियां पर आरोप लगाया था जिसे पूनियां ने नकार दिया था। आत्महत्या मामलें की जांच राज्य पुलिस की सीआईडी-सीबी कर रही है। इस मामलें में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

Web Title: Rajasthan jaipur Man tries to commit suicide near CM Ashok Gehlot's residence in Jaipur

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे