मां-बाप ने बेटी को मार कर फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखा- 13 रिश्तेदारों को मिले कड़ी सजा, आत्महत्या के लिए मजबूर किया

By भाषा | Published: March 2, 2020 06:49 PM2020-03-02T18:49:38+5:302020-03-02T18:49:38+5:30

पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन पर एक आत्महत्या संबंधी पत्र (सुसाइड नोट) मिला है, जिसमें दम्पत्ति ने दावा किया है कि उनके परिवार वाले उन्हें परेशान किया करते थे जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया। दम्पति के रिश्तेदारों ने सोमवार तड़के पुलिस को घटना की जानकारी दी थी।

Parents hanged their daughter, wrote in suicide note- severe punishment for 13 relatives, forced suicide | मां-बाप ने बेटी को मार कर फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखा- 13 रिश्तेदारों को मिले कड़ी सजा, आत्महत्या के लिए मजबूर किया

पहचान शिवराम पाटिल (44), उनकी पत्नी दीपिका (42) और चार वर्षीय बेटी अनुष्का के तौर पर हुई है।

Highlightsघटना की जानकारी मिलने के बाद वकलान गांव स्थित दम्पति के घर पहुंची।दम्पति और उनकी बच्ची का शव उन्हें छत से लटका मिला।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक दंपति ने कथित तौर पर अपनी बच्ची की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर खुद भी आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन पर एक आत्महत्या संबंधी पत्र (सुसाइड नोट) मिला है, जिसमें दम्पत्ति ने दावा किया है कि उनके परिवार वाले उन्हें परेशान किया करते थे जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया। दम्पति के रिश्तेदारों ने सोमवार तड़के पुलिस को घटना की जानकारी दी थी।

शिल डायघर पुलिस थाने के निरीक्षक आर. के . मोहिते ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वकलान गांव स्थित दम्पति के घर पहुंची। वहां दम्पति और उनकी बच्ची का शव उन्हें छत से लटका मिला। मृतकों की पहचान शिवराम पाटिल (44), उनकी पत्नी दीपिका (42) और चार वर्षीय बेटी अनुष्का के तौर पर हुई है। पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि दम्पति ने घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठाया। मोहिते ने कहा, ‘‘ दम्पत्ति ने पहले बच्ची को फांसी लगाई और फिर खुद फांसी लगा ली। एक ‘व्हाट्सएप सुसाइड नोट’ भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है। वह नोट एक मार्च का है। दम्पति ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें प्रताड़ित किया करते थे और इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने का निर्णय किया।’’

सुसाइड नोट पर शिवराम पाटिल और दीपिका के हस्ताक्षर भी हैं। दम्पति ने पत्र में उल्लेखित 13 रिश्तेदारों को कड़ी सजा दी जाने की मांग भी की है। अधिकारी ने बताया कि शिवराम पाटिल ने नोट में उनकी सम्पत्ति दीपिका के भाई को देने की बात कही है, जो वह किसी अनाथालय को दान कर दे।

पुलिस उपायुक्त (जोन I) एस. एस. बर्से ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उन्हें रविवार देर रात एक बजे घटना की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में जिन लोगों का जिक्र किया गया है उनके बयान दर्ज किए जाएंगे और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शिवराम पाटिल और उनकी पत्नी दीपिका के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या का मामला भी दर्ज किया जाएगा। 

Web Title: Parents hanged their daughter, wrote in suicide note- severe punishment for 13 relatives, forced suicide

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे