ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमाः मुठभेड़ के बाद पुलिस ने माओवादियों के ठिकाने से कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां और गर्भावस्था जांच किट बरामद किए, तलाशी अभियान तेज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 27, 2023 06:04 PM2023-04-27T18:04:45+5:302023-04-27T18:06:30+5:30

Odisha-Chhattisgarh border: माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बारे में नबरंगपुर की पुलिस अधीक्षक एस सुश्री ने बताया कि ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे नबरंगपुर जिले के रायघर इलाके में माओवादी विरोधी अभियान चलाया।

Odisha-Chhattisgarh border Police recover condoms, contraceptives and pregnancy test kits Maoist hideout criminal search operation | ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमाः मुठभेड़ के बाद पुलिस ने माओवादियों के ठिकाने से कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां और गर्भावस्था जांच किट बरामद किए, तलाशी अभियान तेज

पुलिस दलों को देखते ही माओवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

Highlights वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी।पुलिस दलों की 20 से 25 माओवादियों के एक समूह से मुठभेड़ हो गई।पुलिस दलों को देखते ही माओवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

नबरंगपुरः ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ के बाद पुलिस ने माओवादियों के एक ठिकाने से कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां और गर्भावस्था जांच किट बरामद किये। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी।

 

 

माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बारे में नबरंगपुर की पुलिस अधीक्षक एस सुश्री ने बताया कि ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे नबरंगपुर जिले के रायघर इलाके में माओवादी विरोधी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि बुधवार को सुबह लगभग साढ़े नौ बजे उदंती अभ्यारण्य में सैबिन कछार गांव के पूर्व में पुलिस दलों की 20 से 25 माओवादियों के एक समूह से मुठभेड़ हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस दलों को देखते ही माओवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी लगभग आधा घंटे चली।

इलाके और घने जंगल का फायदा उठाकर माओवादी शिविर से फरार हो गये।’’ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि माओवादियों के ठिकाने से भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि ठिकाने से कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां और गर्भावस्था जांच किट बरामद की गई। उन्होंने बताया कि दो बंदूक भी बरामद की गईं।

उन्होंने बताया कि माओवादियों के शिविर से माओवादी पर्चे के अलावा बैनर, डेटोनेटर और खाने का सामान भी मिला है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि माओवादी शिविरों में महिलाओं का यौन शोषण हो रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले के अंतरराज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं। इस बीच ओडिशा पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मल्कानगिरि, कोरापुट और नबरंगपुर जिलों में सतर्कता बढ़ा दी है। 

Web Title: Odisha-Chhattisgarh border Police recover condoms, contraceptives and pregnancy test kits Maoist hideout criminal search operation

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे