ओडिशाः पूर्व सफाईकर्मी लिंगराज जेना की 1.88 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, ईडी ने की कार्रवाई, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 28, 2022 04:35 PM2022-12-28T16:35:14+5:302022-12-28T16:36:02+5:30

संपत्ति पुरी जिले में अतिरिक्त उपजिलाधिकारी (बंदोबस्त) के कार्यालय में तैनात पूर्व ‘सफाई मोहर्रिर’ (सफाई सहायक) लिंगराज जेना की है।

Odisha accused Lingaraj Jena Rs 1-88 Crore ED attached assets PMLA 2002 registered Vigilance Directorate | ओडिशाः पूर्व सफाईकर्मी लिंगराज जेना की 1.88 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, ईडी ने की कार्रवाई, जानें

मौद्रिक आय अर्जित की, इसे छुपाया और विभिन्न संपत्तियों के अधिग्रहण में इसका निवेश किया।

Highlights प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी। परिवार के सदस्यों को “अवैध रूप से समृद्ध” किया। मौद्रिक आय अर्जित की, इसे छुपाया और विभिन्न संपत्तियों के अधिग्रहण में इसका निवेश किया।

नई दिल्लीः ओडिशा सरकार के एक पूर्व सफाईकर्मी की 1.88 करोड़ रुपये की संपत्ति धन शोधन (निवारण) कानून के तहत कुर्क की गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी। संपत्ति पुरी जिले में अतिरिक्त उपजिलाधिकारी (बंदोबस्त) के कार्यालय में तैनात पूर्व ‘सफाई मोहर्रिर’ (सफाई सहायक) लिंगराज जेना की है।

ईडी का धनशोधन का मामला जेना के खिलाफ ओडिशा सतर्कता निदेशालय द्वारा दायर कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति के मामले से उपजा है। सतर्कता निदेशालय द्वारा दायर आरोप-पत्र में कहा गया है कि जेना ने अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से कुल 1.88 करोड़ रुपये की अधिक संपत्ति अर्जित करके खुद को और अपने परिवार के सदस्यों को “अवैध रूप से समृद्ध” किया।

धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज मामले में ईडी की जांच में पाया गया कि जेना ने “आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता के माध्यम से मौद्रिक आय अर्जित की, इसे छुपाया और विभिन्न संपत्तियों के अधिग्रहण में इसका निवेश किया।” 

Web Title: Odisha accused Lingaraj Jena Rs 1-88 Crore ED attached assets PMLA 2002 registered Vigilance Directorate

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे