अपराधी को पिता-पुत्र ने साथी की मदद से मौत के घाट उतारा, खुद ही थाने पहुंचे आरोपी, गिरफ्तार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 11, 2021 03:14 PM2021-01-11T15:14:34+5:302021-01-11T15:15:41+5:30

नागपुर के अजनी थाने के तहत न्यू बालाजी नगर में बाप और बेटे ने मिलकर एक की हत्या कर दी. सुमित पिंगले पेशेवर अपराधी था. उसके खिलाफ हत्या सहित कई मामले दर्ज थे.

nagpur murder case Criminal Father and son stabbed death help partner accused reached police station arrested | अपराधी को पिता-पुत्र ने साथी की मदद से मौत के घाट उतारा, खुद ही थाने पहुंचे आरोपी, गिरफ्तार

सुमित के पेशेवर अपराधी होने से निहाल और उसके पिता चिंतित हो गए थे.

Highlightsआरोपी पिता-पुत्र सुरक्षा रक्षक का काम करते हैं. निहाल की अपनी पत्नी से अनबन चल रही है.मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था. 6 जनवरी को निहाल की पत्नी मायके से लौट आई.विवाद नहीं करने का लिखित आश्वासन लेने के लिए निहाल उसे अजनी थाने ले गया.

नागपुरः पुलिस को टिप दिए जाने के संदेह में विवाद कर रहे अपराधी को पिता-पुत्र ने साथी की मदद से मौत के घाट उतार दिया.

यह वारदात अजनी थाने के तहत न्यू बालाजी नगर में हुई. दिनदहाड़े हुई इस वारदात से परिसर में कुछ समय के लिए खलबली मच मई. मृतक सुमित पुरुषोत्तम पिंगले (25) चंद्र नगर, आरोपी निहाल देवेंद्र जोशी (24), उसके पिता देवेंद्र मंगरूजी जोशी (52) न्यू बालाजी नगर और साथी ऋषभ राऊत (25) अलंकार नगर हैं.

सुमित पिंगले पेशेवर अपराधी था. उसके खिलाफ हत्या सहित कई मामले दर्ज थे. आरोपी पिता-पुत्र सुरक्षा रक्षक का काम करते हैं. निहाल की अपनी पत्नी से अनबन चल रही है. यह मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था. 6 जनवरी को निहाल की पत्नी मायके से लौट आई. उससे विवाद नहीं करने का लिखित आश्वासन लेने के लिए निहाल उसे अजनी थाने ले गया. उस वक्त सुमित की गर्लफ्रेंड भी थाने पहुंची थी.

इस वजह से वह निहाल से विवाद किया

उससे सुमित ने मोबाइल छीन लिया था. इसकी शिकायत करने के लिए उसकी गर्लफ्रेंड अजनी थाने आई थी. इसका पता चलने पर सुमित भी थाने आ गया. निहाल को देखकर उसके ही गर्लफ्रेंड को शिकायत दर्ज कराने के लिए उकसाए जाने का संदेह हुआ. इस वजह से वह निहाल से विवाद करने लगा.

इसके बाद से सुमित को निहाल द्वारा उसकी पुलिस को भी टिप दिए जाने का संदेह हो गया. वह निहाल से विवाद करके धमकाने लगा. सुमित के पेशेवर अपराधी होने से निहाल और उसके पिता चिंतित हो गए थे. उन्हें सुमित अपने लिए खतरा नजर आने लगा. देवेंद्र जोशी के न्यू बालाजी नगर स्थित मकान में सलून है.

सुमित सलून में बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा था

सुमित सलून में आया था. सुमित सलून में बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान आरोपी भी वहां पहुंच गए. उनका सुमित से विवाद हो गया. उन्होंने सलून का शटर बंद कर दिया और चाकू-रॉड से हमला करके सुमित को मौत के घाट उतार दिया. इस वारदात से सलून संचालक और ग्राहक भाग खड़े हुए. सुमित की हत्या के बाद आरोपी अजनी थाने पहुंच गए. उन्होंने पुलिस को सुमित की हत्या किए जाने का बताया. पुलिस ने तत्काल आरोपियों को हिरासत में ले लिया. उसने सुमित को मेडिकल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

वारदात का पता चलते ही जोन चार के डीसीपी डॉ. अक्षय शिंदे, पीआई प्रमोद वायनवार मौके पर पहुंच गए. आरोपियों ने आरंभ में सुमित द्वारा हमला करने के लिए आने का बताया. लेकिन सख्ती बरतने पर उन्होंने खुद को खतरा होने का भांपकर हत्या किए जाने का बताया.

 तीन दिन में तीसरी वारदातः तीन दिन में हत्या की तीसरी वारदात होने से नागरिकों में खलबली मची हुई है. 8 जनवरी को कलमना में पुरानी रंजिश के चलते 15 वर्षीय विनय राजेश डहारे की हत्या कर दी गई थी. इस वारदात में नाबालिग सहित 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

इसके बाद न्यू कामठी में शराब पीने के लिए ग्लास नहीं दिए जाने से आहत होकर अपराधी रोशन उर्फ टट्या लारोकर और करण वानखेड़े ने 40 वर्षीय कुंदन रंगारी की हत्या कर दी. नए साल की शुरुआत में ही हत्या की घटनाएं बढ़ जाने से पुलिस भी चिंतित है.

Web Title: nagpur murder case Criminal Father and son stabbed death help partner accused reached police station arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे