Mumbai: छोटा शकील के बहनोई सलीम फ्रूट हुआ गिरफ्तार, उगाही करने के आरोप में NIA ने किया अरेस्ट

By आजाद खान | Published: August 5, 2022 07:16 AM2022-08-05T07:16:26+5:302022-08-05T08:10:11+5:30

आपको बता दें कि एनआईए द्वारा मई महीने में करीब 20 ऐसे ठिकानों पर छापा मारा गया था जहां उन्हें शक था कि वहां से गैरकानूनी काम हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह सलीम फ्रूट की गिरफ्तारी उसे के आधार पर हुई है।

Mumbai Chhota Shakeel's brother-in-law Salim Fruit arrested NIA arrested extortion dawood ibrahim | Mumbai: छोटा शकील के बहनोई सलीम फ्रूट हुआ गिरफ्तार, उगाही करने के आरोप में NIA ने किया अरेस्ट

Mumbai: छोटा शकील के बहनोई सलीम फ्रूट हुआ गिरफ्तार, उगाही करने के आरोप में NIA ने किया अरेस्ट

Next
Highlightsएनआईए ने छोटा शकील के बहनोई सलीम फ्रूट को गिरफ्तार कर लिया है।उस पर आरोप है कि वह छोटा शकील के नाम पर उगाही करता था।बताया जा रहा है कि मई महीने में छापेमारी के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।

Salim Fruit Arrested: गैंगस्टर छोटा शकील (Chhota Shakeel) के बहनोई सलीम फ्रूट उर्फ सलीम कुरैशी (Salim Qureshi) को एनआईए ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। सलीम पर .ह आरोप है कि वह छोटा शकील के नाम पर उगाही करता था। 

एनआईए ने उसे मुंबई के ग्रांटरोड इलाके से गिरफ्तार किया है और उसके पास से कई दस्तावेज भी बरामद किए है। आपको बता दें कि मई के महीने में एएनआई ने करीब 20 से ज्यादे ठिकानों पर छापामारी की थी और सबूत जुटाने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारी हुई है। 

इन जगहों पर छापेमारे हुई है

एएनआई की एक टीम ने मुंबई के कई इलाकों में छापेमारी भी की है और कथित तौर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के करीबियों से पूछताछ भी की है। एएनआई ने मुंबई के माहिम इलाके में सुहेल खंडवानी से पूछताछ की है। ये मुंबई के माहिम दरगाह और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी हैं। घर में छापेमारी के बाद एएनआई ने सुहेल को उसके ऑफिस भी ले गई थी और वहां भी पूछताछ की है। 

कई और लोगों से हुई है पूछताछ 

एएनआई अब्दुल कयुम नामक एक शख्स से भी पूछताछ कर रही है जो 1993 ब्लास्ट मामले में आरोपी था और उसके खिलाफ सबूत कम थे इस वजह से वह बाद में बरी भी हो गया था। यही नहीं 
एएनआई ने बोरीवली के रहने वाले अजय गोसालिया के घर पर भी छापे मारी थी जो दाऊद ट्रस्ट के नाम से एक ट्रस्ट चलाता है। 

बताया जा रहा है कि अजय गोसालिया पर मनी लांड्रिंग का आरोप है। वह पेशे से तो एक बुकी है लेकिन बताया जाता है कि वह दाऊद इब्राहिम का खास है और उसके लिए हवाला का काम करता है। 

इस मामले में एनआईए अब्दुल माननान शेख उर्फ मननान फावड़ा से भी पूछताछ करेगी जो 1993 ब्लास्ट मामले का अहम गवाह रह चुका है और इसके लिए उसे नोटिस भी भेज दिया गया है। 

NIA के एफआईआर में क्या था

एएनआई ने इसी साल एक एफआईआर दर्ज किय था जिसमें दाऊद इब्राहिम को एक ग्लोबल टेररिस्ट बताते हुए उस पर यह आरोप लगाया था कि वह अपनी एक स्पेशल यूनिट बनाकर देश के कई बड़े नेता और व्यापारियों को निशाना बनाने की फिराक में है। 

यही नहीं वह दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में हिंसा फैलाने की भी शाजिश रच रहा है, ऐसा आरोप एएनआई ने लगाया है। एएनआई ने इस आरोप में दाऊद इब्राहिम, अनिस इब्राहिम शेख, छोटा शकील, जावेध पटेल उर्फ जावेध चिकना, टाइगर मेमन के खिलाम मामला दर्ज किया था। 
 

Web Title: Mumbai Chhota Shakeel's brother-in-law Salim Fruit arrested NIA arrested extortion dawood ibrahim

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे