क्या मोदी सरकार ने शुरू की है 'एक परिवार एक नौकरी योजना'? यहां पाएं पूरी जानकारी

By आजाद खान | Published: July 24, 2022 03:18 PM2022-07-24T15:18:05+5:302022-07-24T15:23:12+5:30

पीआईबी ने अपने फैक्ट चेक के जरिए यह बताया कि केन्द्र सरकार ऐसी कोई योजना लेकर नहीं आई है। इस पोस्ट को लेकर पीआईबी ने लोगों को सतर्क रहने को भी कहा है।

Modi government started One Family One Job Scheme scam alert news fraud Get full details here pib fact check | क्या मोदी सरकार ने शुरू की है 'एक परिवार एक नौकरी योजना'? यहां पाएं पूरी जानकारी

क्या मोदी सरकार ने शुरू की है 'एक परिवार एक नौकरी योजना'? यहां पाएं पूरी जानकारी

Highlightsपीएम मोदी हर घर से एक शख्स को नौकरी दे रहे है। इस तरीके के दावे को पीआईबी ने फर्जी बताकर इसके झांसे में नहीं फंसने को कहा है। PIB ने इस पोस्ट को लेकर लोगों को सावधान किया ताकि इसके जरिए उनके साथ फ्राड न हो।

PIB Fact Check Viral Message: सोशल मीडियो पर एक पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी हर घर से एक लोग को नौकरी दे रही है। पोस्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि सरकार एक नई योजना लेकर आई है जिसके तहत हर घर से एक शख्स को नौकरी मिलेगी। 

दावा में यह भी कहा जा रहा है कि देश की बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए पीएम मोदी ने 'एक परिवार एक नौकरी योजना' लाए है जिसमें सभी को नौकरी मिलेगी। यह पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग बिना कुछ जाने इसे दूसरों को फार्वड भी कर रहे है। 

वायरल पोस्ट पर PIB ने क्या कहा

इस पोस्ट पर बोलते हुए PIB ने कहा, 'एक YouTube वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार की 'एक परिवार एक नौकरी योजना' के तहत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।'

मामले में PIB ने कहा कि वे इस दावे के बारे में पता किए है और यह एक फर्जी दावा व खबर है। PIB ने यही भी कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चल रही है और न ही पीएम मोदी ने ऐसी कोई योजना की बात कही है। 

लोगों से सतर्क रहने को कहा गया

PIB ने इस सोशल मीडिया के दावे को फर्जी बताया और कहा कि इस पोस्ट के जरिए किसी के साथ फ्राड हो सकता है। ऐसे में लोगों से सतर्क रहने और इस तरीके के झूठे दावे में फंसकर अपने पैसे और कागजात किसी के साथ शेयर न करने की बात कही है। पीआईबी द्वारा इस तरीके के फर्जी मैसेज पर विश्वास न करने और इन मैसेज को किसी को फॉरवर्ड करने से पहले उसे क्रॉस चेक करने को भी कहा गया है। 
 

Web Title: Modi government started One Family One Job Scheme scam alert news fraud Get full details here pib fact check

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे