दबंगों ने किया मकान पर कब्जा, पुलिस से लगाई गुहार, सुनवाई न होने पर दुखी दंपति ने कोतवाली में केरोसिन उड़ेल कर आग लगाई

By भाषा | Published: August 28, 2019 01:26 PM2019-08-28T13:26:12+5:302019-08-28T13:26:12+5:30

भट्टे पर मजदूरी करने वाले पीड़ित दंपति जोगेंद्र और उसकी पत्नी चंद्रवती ने बताया कि कुछ दिन पहले पड़ोस में रहने वाले बबलू, सुम्मो, सतपाल और थानसिंह ने उनके मकान पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बारे में पुलिस से गुहार लगाई लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली।

Mathura Crime News Couple Attempt To Suicide In Kotwali Surir uttar pradesh | दबंगों ने किया मकान पर कब्जा, पुलिस से लगाई गुहार, सुनवाई न होने पर दुखी दंपति ने कोतवाली में केरोसिन उड़ेल कर आग लगाई

पुलिस अधीक्षक माथुर ने बताया कि दंपति ने गत 23 अगस्त को नामजद शिकायत की थी।

Highlightsवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, "पीड़ित दंपति ने जिस पुलिस उप निरीक्षक दीपक नागर पर उनकी सुनवाई न किए जाने का आरोप लगाया है।दंपति ने बताया कि पुलिस में शिकायत करने पर कब्जाधारी उनसे रोजाना मारपीट करते थे व जान से मार देने की धमकी देते थे।

मथुरा जिले में एक स्थानीय दंपति ने अपने मकान पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा किए जाने तथा इस बारे में पुलिस की ओर से कोई सुनवाई न किए जाने से क्षुब्ध हो कर बुधवार की सुबह सुरीर कोतवाली परिसर में अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में खुद पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली।

भट्टे पर मजदूरी करने वाले पीड़ित दंपति जोगेंद्र और उसकी पत्नी चंद्रवती ने बताया कि कुछ दिन पहले पड़ोस में रहने वाले बबलू, सुम्मो, सतपाल और थानसिंह ने उनके मकान पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बारे में पुलिस से गुहार लगाई लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, "पीड़ित दंपति ने जिस पुलिस उप निरीक्षक दीपक नागर पर उनकी सुनवाई न किए जाने का आरोप लगाया है, उसे तुरंत निलंबित कर उसके आचरण की जांच कराई जाएगी।" दंपति ने बताया कि पुलिस में शिकायत करने पर कब्जाधारी उनसे रोजाना मारपीट करते थे व जान से मार देने की धमकी देते थे।

उन्होंने कहा कि और कोई रास्ता न सूझने पर उन्होंने थाना परिसर में आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिस अधीक्षक माथुर ने बताया कि दंपति ने गत 23 अगस्त को नामजद शिकायत की थी व इस मामले में पीड़ित दंपति का डाक्टरी मुआयना भी कराया गया था।

उन्होंने कहा ‘‘फिर भी उपलब्ध तथ्यों के आधार पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई, यह भी जांच का विषय है।’’ घटना के बाद से आरोपी फरार हैं। एसएसपी ने बताया, "आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर उनकी तलाश की जा रही है।’’

गंभीर रूप से जल चुके पति-पत्नी को जिला अस्पताल ले जाया गया। एसएसपी के अनुसार, पीड़ित दंपती को अब नयति मेडिसिटी मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है और यदि जरूरत पड़ी तो उससे भी बेहतर अस्पताल में उनका इलाज कराया जाएगा। 

दंपती द्वारा थाने में आग लगाने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। डीजीपी से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने दोषी पुलिस वालों पर तत्काल कारवाई के आदेश दिए हैं। आईजी ए सतीश गणेश ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया है।

Web Title: Mathura Crime News Couple Attempt To Suicide In Kotwali Surir uttar pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे