पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में एक भारतीय गिरफ्तार, ISI ने फेसबुक से फंसाया जाल में

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 30, 2018 08:47 AM2018-03-30T08:47:53+5:302018-03-30T10:30:26+5:30

पाकिस्तान आईएसआई की मदद से दुबई में बैठकर बड़ी संख्या में फेसबुक के फर्जी अकाउंट के माध्यम से भारतीय युवाओं को फंसा रहा है। 

Man working as spy for Pakistan's ISI arrested from Amritsar | पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में एक भारतीय गिरफ्तार, ISI ने फेसबुक से फंसाया जाल में

पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में एक भारतीय गिरफ्तार, ISI ने फेसबुक से फंसाया जाल में

अमृतसर, 30 मार्च। खुफिया एजेंसी ने अमृतसर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक जासूस को गिरफ्तार किया है। खुफिया एजेंसी और अमृतसर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के बाद इस जासूस को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस और सेना की टीम ने गुरूवार को अमृतसर के चाटीविंड से पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस धर दबोचा। उसके पास से सेना की गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज, सेना प्रतिष्ठान के फोटो, नक्शे, सेना की आक्रामक रणनीतियों सहित कई अहम जानकारी मिली हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जासूस की पहचान मोगा जिले के गांव डालेके के रवि कुमार के रूप में की गई है। आरोपी ने बताया कि उसे आईएसआई ने फेसबुक के जरिए करीब 7 महीने पहले संपर्क किया था और उसके बाद वह आईएसआई में शामिल हुआ।  

खबर यह है भी है कि बीती 20 फरवरी को आईएसआई उसे दुबई भी भेज चुकी है, जहां उसे आईएसआई के काम के बारे में बताया गया था और दुबई के रास्ते ही उसे पैसे भेजे जा रहे थे। भारतीय खुफिया एजेंसी को पूछताछ के दौरान पता चला है कि पाकिस्तान आईएसआई की मदद से दुबई में बैठकर बड़ी संख्या में फेसबुक के फर्जी अकाउंट के माध्यम से भारतीय युवाओं को फंसा रहा है। 

देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें

Web Title: Man working as spy for Pakistan's ISI arrested from Amritsar

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे