MP: नाबालिग दलित लड़की को स्कूल जाने से रोकने पर हुई हिंसक झड़प, कई घायल, 7 गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 27, 2022 07:46 AM2022-07-27T07:46:30+5:302022-07-27T07:49:19+5:30

मामले में बोलते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने नाबालिग दलित लड़कियों के स्कूल से घर आते समय रास्त रोका था। उन लोगों ने उनके बस्ते भी छिने थे और स्कूल न जाने की बात भी कही थी।

Madhya Pradesh shajapur Violent clashes broke out over stopping minor Dalit girl from going to school many injured 7 arrested | MP: नाबालिग दलित लड़की को स्कूल जाने से रोकने पर हुई हिंसक झड़प, कई घायल, 7 गिरफ्तार

MP: नाबालिग दलित लड़की को स्कूल जाने से रोकने पर हुई हिंसक झड़प, कई घायल, 7 गिरफ्तार

Highlightsनाबालिग दलित लड़की को स्कूल नहीं जाने देने के आरोप में सात लोग गिरफ्तार हुए है। गिरफ्तारी से पहले लड़की के घर वाले और गिरफ्तार आरोपियों के बीच झगड़ा भी हुआ था।गांव की दूसरी लड़कियां नहीं स्कूल जाती है इसलिए उन्हें भी नहीं जाना होगा, इसे लेकर हंगामा हुआ था।

भोपाल: पुलिस ने एक नाबालिग दलित लड़की को स्कूल जाने से रोकने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय लोगों के एक समूह ने यह कह कर लड़की को स्कूल जाने से रोका कि अन्य लड़कियां भी स्कूल नहीं जाती हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। यह मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर का है। 

पुलिस ने बताया कि बवालियाखेड़ी गांव में कथित घटना के बाद लड़की के परिवार और गिरफ्तार किए गए लोगों के परिवारों के बीच झगड़ा हुआ था। इस घटना में कुछ लोग घायल भी हो गए है। 

क्या है पूरा मामला

कोतवाली थाना प्रभारी अवधेश कुमार शेषा ने शिकायत के हवाले से बताया कि घटना उस समय हुई जब अनुसूचित जाति समुदाय की 16 वर्षीय लड़की शनिवार दोपहर स्थानीय स्कूल से पढ़कर घर लौट रही थी। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने लड़की का रास्ता रोका, उसका बस्ता छीना और उससे स्कूल नहीं जाने को कहा था। 

7 लोगों पर हुआ मामला दर्ज 

दलित लड़कियों का रास्ता रोकन वाले लोगों ने कहा कि गांव की अन्य लड़कियां भी स्कूल नहीं जाती हैं, इसलिए वे भी नहीं जाएंगी। बाद में लड़की के परिवार के लोगों और आरोपियों के परिजनों के बीच इसी बात पर झड़प हुई। उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद पुलिस ने भादंवि और अनुसूचित जाति-जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। 

छेड़छाड़ से परेशान दलित छात्रा ने की आत्महत्या 

इससे पहले पीलीभीत जिले में एक और घटना घटी थी जहां कथित तौर पर छेड़छाड़ से परेशान एक दलित छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) सुनील दत्त ने लड़की के परिजनों के हवाले से बताया कि सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की शहर के एक इंटर कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। 

लड़की के परिजन के समझाने के बाद भी लड़का करता था परेशान

आरोप है कि गांव का ही रहने वाला संजय नामक युवक पीछा करके उसे परेशान करता था। छात्रा के परिजनों ने कई बार आरोपी को समझाया था लेकिन इसके बाद भी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। 

तंग आकर छात्रा ने की सुसाइड

उन्होंने बताया कि आरोप है कि छेड़छाड़ से परेशान होकर सोमवार देर शाम को छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले की जांच की जा रही है। 

Web Title: Madhya Pradesh shajapur Violent clashes broke out over stopping minor Dalit girl from going to school many injured 7 arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे