Madhya Pradesh nagpur Indore Four-year-old kidnapped crime branch arrested found safe | इंदौरः नागपुर से चार साल के बच्चे का अपहरण, इंदौर की क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, सकुशल बरामद
आरोपी वोल्वो बस से नागपुर से आया था तथा बस से दिल्ली के रास्ते नेपाल जाने वाला था।

Highlightsअपहरणकर्ता नागपुर से बस द्वारा इंदौर पहुंचा था और यहाँ से दिल्ली के रास्ते नेपाल भागने की तैयारी में था।परभणी द्वारा शक्करदारा थाना नागपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने पति व बच्चों सहित फुटपाथ के आसपास रहती है।टे अदनान उम्र करीबन 4 वर्ष को जबरन नामक व्यक्ति अपहरण कर के ले गया।

इंदौरः इंदौर की क्राइम ब्रांच की टीम ने नागपुर से चार साल के एक बच्चे का अपहरण कर भागे अपहरणकर्ता को पकड़ कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है।

अपहरणकर्ता नागपुर से बस द्वारा इंदौर पहुंचा था और यहाँ से दिल्ली के रास्ते नेपाल भागने की तैयारी में था। नागपुर पुलिस को इंदौर पुलिस ने सूचित किया है। एएसपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि  नागपुर पुलिस द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र शहर इंदौर को सूचना दी गई थी कि एक व्यक्ति 4 वर्ष के मासूम का अपहरण कर इंदौर के रास्ते लेकर भाग रहा है।

क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने घेराबंदी करते हुये आरोपी फारुख उर्फ बम्बईया खान पिता इब्राहिम खान उम्र 55 वर्ष मूल निवासी वार्ड नम्बर 13 विराटनगर, भूमि प्रशासन चौक तिंगतौलिया नेपाल हाल मुकाम: कोहिनूर होटल नागपुर को पकड़ा जिसके कब्जे से 04 वर्ष के मासूम बच्चे अदनान को बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि फिरदोस फातिमा पति शब्बीर खान उम्र 30 वर्ष नि मोटा ताजबाग दरबार मुख्य गेट  फुटपाथ शक्करदरा नागपुर, स्थायी पता पुर्णा जिला परभणी द्वारा शक्करदारा थाना नागपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने पति व बच्चों सहित फुटपाथ के आसपास रहती है।

उसके बेटे अदनान उम्र करीबन 4 वर्ष को जबरन नामक व्यक्ति अपहरण कर के ले गया। अपहरण की रिपोर्ट की उक्त घटनाक्रम के परिपेक्ष्य में थाना शक्करदारा नागपुर में अपराध क्रमांक 433/20 धारा 363 भादवि के तहत पंजीबद्ध किया गया। नागपुर पुलिस द्वारा आरोपी के संबंध में इंदौर पुलिस को सूचना दी गई।आरोपी के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुये इंदौर क्राईम ब्रांच की टीम ने ढक्कनवाला कुआं के पास  से धरदबोचा।उसके  कब्जे से 04 वर्षीय अदनान को सकुशल बरामद किया है। आरोपी वोल्वो बस से नागपुर से आया था तथा बस से दिल्ली के रास्ते नेपाल जाने वाला था।

आरोपी से की गई आरंभिक पूछताछ में शिशु को कहाँ ले जाता तथा क्यूँ अपहरण कर के लाया आदि तथ्य सन्देहास्पद है। क्या वह नेपाल जाकर शिशु को बेच देता? इस सम्बन्ध में नागपुर पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर खुलासा करेगी। आरोपी वर्ष 1996 में नेपाल से काम के लिये भारत आया था तथा तबसे महाराष्ट्र के अधिकांश शहरों में जैसे मुंबई थाणे, पुणे, औरंगाबाद व नागपुर आदि जगहों पर काम के सिलसिले में रहा तथा हर साल छः माह में नेपाल जाता रहता था।

आरोपी ने मुंबई में रहने के दौरान वर्ष 1998 में मुंबई की एक युवति से निकाह करना स्वीकार तथ बताया कि विवाह के छः माह उपरांत उसकी मौत हो गई थी। आरोपी लकड़ी पालिश का काम करता है जोकि काम के सिलसिले में नागपुर में होटल कोहिनूर में नौकरी करता था तथा वहां पर अपहृत शिशु के परिजनों से संपर्क में आया था। पहले बच्चों को दूध, बिस्किट और टॉफी देकर निकटता बढ़ाई फिर मौका पाकर  एक बच्चे का अपहरण कर नेपाल के लिए रातों रात भाग लिया।

आरोपी गांजे के नशा करने का भी आदी है। आरोपी के कब्जे से नगदी करीबन 15 हजार रूपये, दैनिक उपयोग की वस्तुुओं से भरा बैग तथा इंदौर से दिल्ली जाने के लिये बुक कराया गया टिकट बरामद हुआ है। आरोपी को पकड़कर शिशु को दस्तयाब कर क्राईम ब्रांच ने हिरासत में लिया है ।अग्रिम कार्यवाही हेतु नागपुर पुलिस को सूचित किया गया है। जिसके आने पर आरोपी तथा शिशु को नागपुर पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा।

Web Title: Madhya Pradesh nagpur Indore Four-year-old kidnapped crime branch arrested found safe
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे