महागठबंधन की सरकार में फिर से पनपने लगा है अपहरण उद्योग, बेखौफ अपराधी दे रहे हैं आपराधिक घटनाओं को अंजाम

By एस पी सिन्हा | Published: March 18, 2023 03:53 PM2023-03-18T15:53:32+5:302023-03-18T15:53:32+5:30

पिछले दिनों पटना के एनएमसीएच के डॉक्टर संजय कुमार के अचानक लापता होने की घटना ने सभी को हिला कर रख दिया। डॉक्टर को लपाता हुए करीब एक पखवाडा होने को है। लेकिन अब तक पुलिस को उनका कोई सुराख नहीं मिला है। 

Kidnapping industry has started flourishing again in Bihar Grand Alliance government | महागठबंधन की सरकार में फिर से पनपने लगा है अपहरण उद्योग, बेखौफ अपराधी दे रहे हैं आपराधिक घटनाओं को अंजाम

महागठबंधन की सरकार में फिर से पनपने लगा है अपहरण उद्योग, बेखौफ अपराधी दे रहे हैं आपराधिक घटनाओं को अंजाम

Highlightsसूबे में पिछले कुछ दिनों में जिस तरह अपहरण की घटनाएं सामने आई हैंपिछले दिनों पटना के के डॉक्टर संजय कुमार के अचानक लापता होने की घटना ने सभी को हिला कर रख दियावहीं पश्चिमी चंपारण में एक किशोरी को अगवा करने की घटना सामने आई है

पटना: बिहार में एक बार फिर से अपहरण उद्योग पनपने लगा है। अगस्त 2022 में राजद और जदयू वाली महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही विपक्षी दल भाजपा लगातार बिहार में जंगलराज के वापस आने की बात कर रही है। कई मायने में अब विपक्ष का यह दावा सूबे में बढ़ती वारदातों से उसी तरफ जाता दिख रहा है। 

सूबे में पिछले कुछ दिनों में जिस तरह अपहरण की घटनाएं सामने आई हैं, उससे अब डेढ़ दशक पहले वाला खौफ फिर से याद आने लगा है। बैखोफ अपराधी हर दिन लूट-पाट, चोरी, अपहरण जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

पिछले दिनों पटना के एनएमसीएच के डॉक्टर संजय कुमार के अचानक लापता होने की घटना ने सभी को हिला कर रख दिया। डॉक्टर को लपाता हुए करीब एक पखवाडा होने को है। लेकिन अब तक पुलिस को उनका कोई सुराख नहीं मिला है। 

अभी इस घटना को पुलिस सुलझा ही रही थी कि, पटना के बिहटा और मुजफ्फरपुर जिले से दो और अपरहरण की घटनायें सामने आ गई। हालंकि मुजफ्फरपुर की घटना को पुलिस ने महज 12 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया है। पुलिस ने डॉक्टर के बेटे को सकुशल बरामद कर लिया है। 

वहीं पश्चिमी चंपारण में एक किशोरी को अगवा करने की घटना सामने आई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मुजफ्फरपुर में कांटी थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के पास से डॉक्टर के इकलौते बेटे को अपहरकर्ताओं ने अगवा कर लिया था। शुक्रवार की देर शाम बदमाशों ने डॉक्टर के बेटे को स्कूल के सामने से जबरन उठा लिया था। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार के निर्देश पर डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद के नेतृत्व में गठित की गई विशेष टीम और डीआईओ की संयुक्त टीम ने महज 15 घंटे के भीतर डॉक्टर के लापता बेटे को सकुशल बरामद कर लिया और पूरे मामले का खुलासा कर दिया है।

इधर, बिहटा थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव निवासी शिक्षक राजकिशोर पंडित के इकलौते बेटे तुषार को अगवा कर लिया गया है। तुषार छठी क्लास में पढ़ता है। उसके अपहरण के बाद 40 लाख फिरौती की मांग की गई है। अपराधियों ने तुषार के मोबाइल से ही वाट्सएप कॉल कर फिरौती मांगी है। फिरौती मांगने के बाद बदमाशों ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया है। 

इससे मोबाइल का लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। पुलिस मोबाइल को ट्रेस नहीं कर पा रही है। वहीं, पश्चिमी चंपारण में भी एक अपहरण की शिकायत थाने में आई है। जहां मैनाटांड़ के एक गांव से प्रवचन सुनकर आ रही मां बेटी को कुछ बदमाशों ने घेर लिया। 

किशोरी को जबरन बाइक पर बैठाकर बदमाश जाने लगे। जब बच्ची की मां ने इसका विरोध किया तो उसे पैर मारकर बदमाशों ने गिरा दिया। इसके बाद जबरन किशोरी का मुंह बांधकर उसे लेकर भाग गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इसतरह से बिहार में एकबार फिर से खौफ का माहौल कायम हो गया है।

Web Title: Kidnapping industry has started flourishing again in Bihar Grand Alliance government

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे