महिला का आरोप- CPM ऑफिस के अंदर हुआ रेप, डिलीवरी के बाद हुआ पूरे मामले का खुलासा

By पल्लवी कुमारी | Published: March 22, 2019 04:04 PM2019-03-22T16:04:22+5:302019-03-22T16:05:27+5:30

ऐसा पहली बार नहीं है जब CPM पार्टी पर कुछ इस तरह के आरोप लगे हो। कुछ महीने पहले भी एक महिला द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करने के बाद शोरानूर के विधायक पीके सासी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Kerala Woman Alleges Rape In CPM Office | महिला का आरोप- CPM ऑफिस के अंदर हुआ रेप, डिलीवरी के बाद हुआ पूरे मामले का खुलासा

महिला का आरोप- CPM ऑफिस के अंदर हुआ रेप, डिलीवरी के बाद हुआ पूरे मामले का खुलासा

Highlightsसीपीएम के एक स्थानीय नेता ने बताया कि महिला एक एसएफआई कार्यकर्ता है और उसके परिवार के पार्टी के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस में विशेषज्ञों से भी जांच कराई जाएगी।

केरल के पलक्कड़ में एक 22 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ सीपीएम(CPM) के क्षेत्रीय ऑफिस के अंदर रेप किया गया। महिला ने पुलिस थाने में इसको लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। महिला के आरोप के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला का आरोप है कि एक युवक ने उसके साथ ऑफिस के अंदर रेप किया है। 

केरल की पुलिस को 20 मार्च को चेरुपलासरी इलाके में एक नवजान बच्चा बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक बच्चा का जन्म 16 मार्च को हुआ था और जन्म के बाद से ही उसको सड़क पर फेंक दिया गया था। जब पुलिस ने इस न्यूबोर्न बेबी का पता लगाने की कोशिश में जुटी को पुलिस को काफी हैरान कर देने वाली जानकारी मिली। 

10 महीने पहले हुआ था रेप 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूबोर्न बेबी को एक महिला ने सड़क पर फेंका था। जब पुलिस ने महिला का पहचना निकलवाया तो पता चला कि ये वही महिला है, जिसने केरल के पलक्कड़ इलाके के थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि सीपीएम के कार्यालय में तकरीबन 10 महीने पहले उसके साथ एक युवक ने रेप किया था। पुलिस पूरे मामले पर जांच कर रही है। 

सीपीएम के एक स्थानीय नेता ने बोला- अगर पार्टी ऑफिस के अंदर घटना हुई है तो जांच की जाएगी

पुलिस को पूछताछ में सीपीएम के एक स्थानीय नेता ने बताया कि महिला एक एसएफआई कार्यकर्ता है और उसके परिवार के पार्टी के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी ऑफिस के अंदर अगर इसतरह की घटना हुई है तो इसके लिए वह जांच करवाएंगे। फिलहाल महिला ने जिस युवक पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसका बयान दर्ज नहीं किया है। 

महिला का आरोप- युवक ने शादी का किया वादा 

पुलिस के मुताबिक, महिला का आरोप है कि युवक ने उसके साथ शादी का वादा किया था और सीपीएम(CPM) के क्षेत्रीय ऑफिस मिलने के बुलाया था। महिला ने बोला कि जबकि युवक ने मुझे एक पत्रिका में छपने वाली लेख पर बातचीत करने के लिए बुलाया था। पुलिस के मुताबिक घटना जून 2018 की है। उस वक्त महिला और उसका परिवार किराये के मकान पर सीपीएम(CPM) के क्षेत्रीय ऑफिस के निकट रहते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस में विशेषज्ञों से भी जांच कराई जाएगी।

पार्टी नेता ने कहा- लोकसभा चुनाव के वक्त पार्टी को बदनाम करने की कोशिश

सीपीएम चेरपुलसरी क्षेत्र समिति के सचिव केबी सुबाश ने कहा है कि पार्टी को इस घटना के बारे में तब पता चला जब महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यालय के अंदर इस तरह की घटना होने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि यह हमेशा पार्टी सदस्यों के साथ और बाहर घूमने में व्यस्त रहता है," उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव के वक्त पार्टी को बदनाम करने की कोशिश है। 

कुछ महीने पहले, एक महिला द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करने के बाद शोरानूर के विधायक पीके सासी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। पीड़िता ने आरोप लगया का कि उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है और फोन के माध्यम से बात करके बहकाया गया है। जब इस पूरे मामले पर पार्टी की जांच समिति ने जांत की तो उन्हें दोषी पाया गया था।

Web Title: Kerala Woman Alleges Rape In CPM Office

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे