कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले के सात आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

By भाषा | Published: June 7, 2018 05:24 PM2018-06-07T17:24:07+5:302018-06-07T17:24:07+5:30

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले को जम्मू कश्मीर से पंजाब के पठानकोट स्थानांतरित कर दिया था। 

Kathua Gangrape charges against seven accused framed | कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले के सात आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

Kathua gangrape (file photo)

पठानकोट , सात जून (भाषा) जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की लड़की से गैंगरेप और हत्या के सात आरोपियों के खिलाफ आज यहां जिला और सत्र न्यायालय ने आरोप तय किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

इस मामले में आठवां आरोपी किशोर है। मामले में सुनवाई 31 मई को शुरू हुई थी , जब उच्चतम न्यायालय के जम्मू कश्मीर से बाहर मामले की सुनवाई करवाने के निर्देश पर सात आरोपियों को यहां जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया था। 

पीड़ित परिवार की याचिका पर निष्पक्ष और स्वतंत्र सुनवाई के लिये उच्चतम न्यायालय ने मामले को जम्मू कश्मीर से पंजाब के पठानकोट स्थानांतरित कर दिया था। 

मामले को कठुआ से करीब 30 किलोमीटर दूर पठानकोट स्थानांतरित करते हुए सर्वोच्च अदालत ने मामले में बंद कमरे में दैनिक आधार पर मामले की सुनवाई के निर्देश दिए थे। 

जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा की 15 पन्नों वाली चार्जशीट के मुताबिक इस साल 10 जनवरी को अगवा की गई लड़की से कठुआ जिले के एक छोटे से गांव के मंदिर में बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। उसे चार दिनों तक बेहोशी की हालत में रखा गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Kathua Gangrape charges against seven accused framed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे