c

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: November 24, 2023 08:54 PM2023-11-24T20:54:32+5:302023-11-24T20:57:08+5:30

क्या मध्य प्रदेश अवैध हथियारों की बिक्री का एक बड़ा गढ़ बनता जा रहा है। ये सवाल इसलिए भी है कि इंदौर में हथियारों की डिलीवरी के ऑनलाइन बुकिंग से लेकर डिलिवरी करने का एक बड़ा खुलासा हुआ है। सोशल मीडिया पर हथियारों की सौदेबाजी कर डिलीवरी की जा रही है। सिर्फ इंदौर के बाहर मध्य प्रदेश, पंजाब से लेकर देश के कई हिस्सों में हथियारों की डिलीवरी इंदौर से हो रही है।

Indore becoming a hub of illegal arms dealing? | c

c

Highlightsअवैध हथियारों की मंढी बन रहा क्या इंदौरसोशल मीडिया पर रही डीलपंजाब से लेकर देश भर में हो रही डिलिवरी

अवैध हथियार के साथ पकड़े गये पांच आरोपी,सभी पंजाब ेके

इंदौर में पंजाब से हथियार खरीदने के लिए आए पांच लोगों की गिरफ्तारी में इस बात का खुलासा हुआ। क्राइम ब्रांच ने देसी पिस्टल खरीदने आए पांच आरोपियों को धर दबोचा है। इंदौर में सस्ते दामों से अवैध हथियारों की डिलीवरी पंजाब से लेकर प्रदेश के कई हिस्सों, देश में भी हो रही है। पंजाब से इंदौर खरीदने अवैध हथियार लेने आए पांच लोगों की गिरफ्तारी से  हुई है। ये लोग परिवार में  हुई हत्या का बदला लेने के लिए हथियार खरीदने पहुंचे थे। क्राइम ब्रांच ने सूचना मिलने पर हथियारों की डिलीवरी के बाद पांच आरोपियों को जिंदा कारतूस समेत 12 पिस्तौलों के साथ गिरफ्तार किया।

 इंदौर डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि पंजाब से पांच लोग अवैध हथियार खरीदने इंदौर आए हैं जो कि हथियारों की डिलीवरी को तेजाजी नगर इलाके के समीप लेंगे। पुलिस ने जाल बिछाया और पंजाब से आए सभी आरोपियों गुरमेल सिंह, जगसीर,प्रिंस, विपिन कुमार और उसके साथी अजय उर्फ चंडू को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 12 देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए।

 क्राइम ब्रांच के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम के साथ दूसरे ऐप पर हथियार तस्कर सक्रिय है यह प्रोफाइल बनाते हैं हथियारों के फोटो और वीडियो अपलोड करते हैं और फिर इसी के साथ ऑनलाइन बुकिंग से लेकर डिलीवरी तक को लेकर डील की जाती है। ऑनलाइन तस्करी के इस कारोबार में मालवा निमाड़ के सिकलीगर भी शामिल है।

 बहरहाल क्राइम ब्रांच संदिग्ध प्रोफाइल की निगरानी भी करने में लगी है जिससे अवैध हथियारों की तस्करी को रोका जा सके।

Web Title: Indore becoming a hub of illegal arms dealing?

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे