JEE Main Results 2024 से छात्र हुआ आहत, हॉस्टल रूम में छत से लटक कर दे दी जान

By आकाश चौरसिया | Published: February 13, 2024 12:41 PM2024-02-13T12:41:52+5:302024-02-13T12:58:09+5:30

मृत छात्र झारखंड का रहने वाला है और उसका नाम शुभ चौधरी है, जो जी मेन्स की तैयारी करने के लिए पहुंचा हुआ था। इस परीक्षा के जरिए कोई भी छात्र देश के उच्च संस्थान यानी आईआईटी के किसी भी खंड में भाग ले सकता है।

IIT aspirant commits suicide in Rajasthan Kota 4th case this year 2024 | JEE Main Results 2024 से छात्र हुआ आहत, हॉस्टल रूम में छत से लटक कर दे दी जान

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान के कोटा में जी मेन्स 2024 नंबर कम आने पर दे दी जानअब आत्महत्या के कारण को ढूढ़ं रही कोटा पुलिस 2024 में ये चौथा मामला आया सामना

JEE Main Results 2024: एक बार फिर राजस्थान के कोटा से बुरी खबर सामने आई है, जहां इस साल की शुरुआत से अब तक चौथे छात्र ने आत्महत्या कर ली है। उसका शव हॉस्टल रूम में आज सुबह मृत अवस्था में मिला। अभ्यर्थी जी मेन्स 2024 के रिजल्ट से बुरी तरह दुखी था, क्योंकि उसके नंबर कम आए थे। 

इस तरह की घटना पर राज्य सरकार और जिला प्रशासन गौर करना चाहिए क्योंकि यहां पर देश भर से छात्र तैयारी करने के लिए हर साल आते हैं। हालांकि, जिला प्रशासन इसे लेकर शख्त रवैया अपनाए हुए है और कई बार कह भी चुका है कि उन्होंने ठोस कदम भी उठाए हैं। 

मृत छात्र झारखंड का रहने वाला है और उसका नाम शुभ चौधरी है, जो जी मेन्स की तैयारी करने के लिए पहुंचा हुआ था। इस परीक्षा के जरिए कोई भी छात्र देश के उच्च संस्थान यानी आईआईटी के किसी भी खंड में भाग ले सकता है।

वह बीते 2 साल से कोटा में रह रहा था। बीते दिन जी मेन्स का रिजल्ट आया और शुभ के नंबर बेहद कम रहे और इससे वो आहत हो गया। फिर क्या था वो हॉस्टल रूम में लौटा और रूम की छत पर उसका शव लटका मिला।  

इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस अब सुसाइड नोट या किसी अन्य सुराग के लिए उसके कमरे की तलाशी ले रही है। युवक के परिवार को सूचित कर दिया गया है और उनके कोटा पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Web Title: IIT aspirant commits suicide in Rajasthan Kota 4th case this year 2024

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे