गुरुग्राम गोलीकांड: आरोपी के चाचा ने किए चौंकाने वाले खुलासा, इस वजह से जज की पत्नी और बेटे को मारी गोली

By पल्लवी कुमारी | Published: October 16, 2018 12:51 PM2018-10-16T12:51:45+5:302018-10-16T12:51:45+5:30

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर-51 में शनिवार को अडिशनल सेशन जज कृष्णकांत की पत्नी रितु (45) और बेटा ध्रुव (18) को सरकानी गनर ने गोली मार दी थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी की मां और ममरे भाई को हिरासत में लिया है।

gurugram shooting accused Uncle says why gunner shoot Judge's Wife and son | गुरुग्राम गोलीकांड: आरोपी के चाचा ने किए चौंकाने वाले खुलासा, इस वजह से जज की पत्नी और बेटे को मारी गोली

गुरुग्राम गोलीकांड: आरोपी के चाचा ने किए चौंकाने वाले खुलासा, इस वजह से जज की पत्नी और बेटे को मारी गोली

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर-51 में शनिवार को अडिशनल सेशन जज कृष्णकांत की पत्नी रितु की हत्या के बाद बेटे ध्रुव को भी 'ब्रेन-डेड' घोषित कर दिया। रविवार को इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। इस केस की जांच एसआईटी की टीम कर रही है। आरोपी सरकारी गनर  महिपाल यादव (गोली मारने वाला शख्स) से पूछताछ के बाद एक के बाद एक खुलासे हो रहे है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर महिलपाल ने जज की पत्नी और बेटे को गोली मारी ही क्यों? 

इस सवाल का जवाब पूछताछ में आरोपी महिलपाल ने बताया है '' वह अपनी पारिवारिक समस्याओं से काफी परेशान चल रहा था।  जांच टीम से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिपाल लगातार अपने बयान बदल रहा है और सवाल पूछे जाने पर वह गुस्सा हो जाता है। वह अपनी निजी, पारिवारिक समस्या को लेकर अवसाद में है। 

अधिकारी ने शुरुआती जांच में बताई ये वजह- 

जांच अधिकारियों में से एक ने बताया, ''न्यायाधीश भी अक्सर महिपाल को डांटते थे।" अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भी न्यायाधीश की पत्नी ने बाजार जाते समय कार में उसे डांटा। न्यायाधीश के खिलाफ उसमें काफी असंतोष था। एएसजे कृष्ण कांत ने एक बयान में बताया कि महिपाल ने घटना के बारे में उन्हें फोन पर जानकारी दी थी।

महिपाल के चाचा ने किए चौंकाने वाले खुलासे 

महिपाल के चाचा, दान सिंह ने बताया, महिपाल  न्यायाधीश और उनकी पत्नी से काफी परेशान रहता था और हमेशा गुस्सा में रहता था। चाचा का दावा है कि महिपाल की सात साल की बेटी की हालत काफी गंभीर थी, उसकी तबीयत खराब थी। लेकिन जज और उसकी पत्नी उसे छुट्टी नहीं दे रहे थे। महिपाल ने बार-बार अनुरोध किए कि उनकी बेटी को तत्काल चिकित्सा पर ध्यान देने की आवश्यकता है, लेकिन छुट्टी नहीं दी गई थी। 

बेटी को हॉस्पिटल ले जाना चाहता था महिपाल 

महिपाल के मुताबित, ''घटना के दिन महिपाल को उसकी पत्नी ने बार-बार फोन किया। महिपाल की पत्नी उसे बुला रही थी क्योंकि उसकी बेटी को हॉस्पिटल लेकर जाना था। वह जज और उसकी पत्नी को बार-बार बोल रहा था कि उसे जल्दी छुट्टी दी जाए। लेकिन जज ने उसकी एक ना सुनी। चाचा दाना सिंह ने ये बात मीडिया से बातचीत के दौरान रेवाड़ी में कही है। 

जज की पत्नी ने मौत के पहले कही ये बात 

जज की पत्नी ने हॉस्पिटल में मौत के पहले कहा था- बेटे ध्रुव और महिपाल गनर में कार ड्राइविंग को लेकर विवाद हुआ था। उन्होंने कृष्णकांत को बताया था कि गनर महिपाल और बेटे ध्रुव के बीच कार की चाबी के लिए झगड़ा हुआ था। गुस्से में आकर आरोपी महिपाल ने गोली चला दी। जज की पत्नी रितु की अस्पताल में रविवार को मौत हो गई। 

जानें क्या है मामला 

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कृष्ण कांत की पत्नी रितु (45) और पुत्र ध्रुव (18) शनिवार को आर्केडिया मार्केट में खरीदारी के लिए गये थे। उसी दौरान उनके निजी सुरक्षा गार्ड महिपाल ने उन्हें गोली मार दी। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया।  गुड़गांव सिविल अस्पताल के क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी पवन चौधरी ने रितु की मौत होने की पुष्टि की है और कहा कि उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

चौधरी ने बताया,‘‘रितु की मौत की वजह अत्यंत रक्तस्राव था। तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों के एक पैनल ने छाती के दाहिने ओर और बीच में गोली के दो घाव पाये।’’ चिकित्साधिकारी ने कहा कि ध्रुव को सिर में गोली मारी गई थी, वह ब्रेन डेड हो गया है। उसे जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। यदि वह बच जाता है तो वह चमत्कार होगा। वहीं,  बेटे  ध्रुव (18) को भी मेदांता के डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया। 

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट)

Web Title: gurugram shooting accused Uncle says why gunner shoot Judge's Wife and son

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे