घोसी लोकसभा सीटः रेप का आरोप लगने के बाद गठबंधन का प्रत्याशी फरार, अजीब मुश्किल में सपा और बसपा

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 13, 2019 09:31 AM2019-05-13T09:31:02+5:302019-05-13T09:31:02+5:30

उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी अतुल राय को पुलिस की कई टीमें तलाश रही हैं। उन पर कॉलेज की युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक अतुल राय ने पत्नी  से मिलाने के बहाने लंका के अपने फ्लैट में बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया।

Ghosi Lok Sabha Seat: Atul Rai absconding after rape charges, BSP is in trouble | घोसी लोकसभा सीटः रेप का आरोप लगने के बाद गठबंधन का प्रत्याशी फरार, अजीब मुश्किल में सपा और बसपा

घोसी से बसपा ने अतुल राय को अपना उम्मीदवार बताया है (फाइल फोटो)

Highlightsबाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी अतुल राय पर एक छात्रा ने दुष्कर्म सहित अन्य आरोप लगाए हैं। अतुल राय की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश की घोसी संसदीय सीट दिग्गज नेता कल्पनाथ राय और बाहुबली मुख्तार अंसारी जैसे चर्चित नेताओं का गढ़ रहा है। इस सीट पर इसबार के लोकसभा चुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन एक अजीब मुश्किल में फंस गया है। यहां से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अतुल राय बलात्कार का आरोप लगने के बाद फरार हैं। उन्हें कई थानों की पुलिस टीम खोज रही है। चुनाव से पहले प्रत्याशी के फरार होने से गठबंधन की मुश्किलें बढ़ गई हैं, हालांकि संगठन को जातीय समीकरण के सहारे नैया पार लगने की उम्मीद है।

पहले भी फरार उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत

इलाके में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा कि किसी प्रत्याशी की अनुपस्थिति में चुनाव लड़ा गया हो। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय कल्पनाथ राय ने 1996 में निर्दलीय चुनाव जीता था जबकि वो चीनी घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद थे। इसी तरह मुख्तार अंसारी ने गाजीपुर जेल में रहते हुए 2017 में मऊ विधानसभा का चुनाव जीता था।

बीएसपी के जिलाध्यक्ष ललित कुमार अकेला का मानना है कि इसबार के चुनाव में प्रत्याशी की अनुपस्थिति का कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होने कहा कि हमारा वोटर पूरी तरह कमिटेड है। 

अतुल राय पर गंभीर आरोप

बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी अतुल राय पर एक छात्रा ने दुष्कर्म सहित अन्य आरोप लगाए हैं। गाजीपुर की रहने वाली पीड़िता के मुताबिक अतुल राय ने पत्नी  से मिलाने के बहाने लंका के अपने फ्लैट में बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे से बनाए वीडियो की धमकी देकर ब्लैकमेल करता रहा और लगातार शोषण किया। अतुल राय ने आरोपों को नकारते हुए युवती पर ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कराया है। अतुल राय की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। पुलिस की टीमें उनकी तलाश कर रही हैं।

बीजेपी हमलावर

भारतीय जनता पार्टी ने घोसी से हरिनारायण राजभर को अपना प्रत्याशी बनाया है। बलात्कार के आरोपों पर बीजेपी लगातार हमलावर है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या मऊ की जनता एक बालात्कारी को चुनकर अपने आप को लज्जित महसूस नहीं करेगी। कांग्रेस ने यहां से बाल कृष्ण चौहान को टिकट दिया है।

घोसी लोकसभा सीटः कुछ जरूरी बातें

कुल मतदाता:16,17,776

पुरुष: 8,67,235

महिला: 7,50,453

साक्षरता दर: 75.16

2014 में बीजेपी उम्‍मीदवार हरिनारायन राजभर के सामने बसपा के दारा सिंह चौहान खड़े नहीं रह पाए। बसपा छोड़कर अन्‍य 16 उम्‍मीदवारों को जमानत जब्त हो गई थी।

Web Title: Ghosi Lok Sabha Seat: Atul Rai absconding after rape charges, BSP is in trouble



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh. Know more about Ghosi Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh/ghosi/